Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर BJP ने बनाई खास रणनीति

BJP On Floor Test: सूत्रों के मुताबिक बीजेपी विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं करेगी. छोटी पार्टी के नेता ये प्रस्ताव ला सकते हैं.

Maharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर BJP ने बनाई खास रणनीति

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट (Maharashtra Political Crisis) के बीच उद्धव सरकार को घेरने के लिए बीजेपी ने भी तैयारी शुरू कर दी है. मामला धीरे-धीरे अविश्वास प्रस्ताव और फ्लोर टेस्ट की ओर बढ़ रहा है. ऐसे में बीजेपी ने भी तैयारी शुरू कर दी है. बगावत का सामना कर रही शिवसेना (Shiv Sena) के नेतृत्व वाली उद्धव सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि अविश्वास प्रस्ताव का काम खुद बीजेपी नहीं करेगी. किसी छोटी पार्टी की ओर से फ्लोर टेस्ट की मांग की जा सकती है. 

गिर जाएगी उद्धव सरकार? 
शिंदे गुट ने 40 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया है. बीजेपी को भी पूरी उम्मीद है कि संख्याबल शिंदे गुट के साथ है. ऐसे में उद्धव सरकार का गिर जाएगी. सूत्रों ने बताया कि बीजेपी ऐसी स्थिति में शिंदे गुट के साथ सरकार बना सकती है. बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को मुंबई में ही रहने को कहा है. पार्टी को उम्मीद पार्टी ने सभी बीजेपी विधायकों को मुंबई में रहने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ेंः Aaditya Thackeray का दावा- संपर्क में 20 बागी विधायक, वापस मुंबई बुलाने का कर रहे अनुरोध

बीजेपी के पास है बहुमत?
बीजेपी इस बात को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है कि उसके पास संख्याबल है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक महा विकास आघाड़ी के पास इस वक्त अधिकतम 116 विधायकों का समर्थन है. वहीं बीजेपी के पास 128 विधायकों का समर्थन है. अगर शिंदे गुट के विधायक वोटिंग में हिस्सा नहीं भी लेते हैं तो भी बीजेपी आसानी से समर्थन जुटा लेगी. 

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Political Crisis: शिवसेना की हालत देख चिराग पासवान हुए दुखी! कही दी बड़ी बात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement