Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मोरबी हादसे पर भड़कीं ममता बनर्जी, ED और CBI से पूछे कड़े सवाल, कहा- जवाबदेही हो तय

ममता बनर्जी ने मोरबी में हुए पुल हादसे को लेकर जांच एजेंसियों से सवाल पूछा है. उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ एक्शन क्यों नहीं हो रहा है.

मोरबी हादसे पर भड़कीं ममता बनर्जी, ED और CBI से पूछे कड़े सवाल, कहा- जवाबदेही हो तय

Mamata Banerjee

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात (Gujarat) के मोरबी (Morbi Tragedy) में हुए हादसे को लेकर देशभर में सियासत हो रही है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मुखिया ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को हादसे पर दुख जताते हुए केंद्रीय जांच एजेंसियों को नसीहत दी है. मोरबी में हादसे में 130 लोग अब तक जान गंवा चुके हैं. देश इन हादसों पर स्तब्ध है. 

ममता बनर्जी ने कहा है कि मोरबी हादसे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए लेकिन लोगों की जिंदगी ज्यादा कीमती है. जवाबदेही तय होनी चाहिए. ममता बनर्जी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई गई न्यायिक समिति मामले की जांच करे.

Morbi पुल हादसा गुजरात में व्यापक भ्रष्टाचार का नतीजा- अरविंद केजरीवाल

'जिंदगी राजनीति से ज्यादा जरूरी'

ममता बनर्जी ने कहा, 'मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगी. लोगों की जिंदगी राजनीति से ज्यादा जरूरी है. मैं अपने संवेदनाएं व्यक्त कर रही हूं. कई लोगों की मौत हो चुकी है, कई लोग लापता है. एक न्यायिक समिति सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में बननी चाहिए और मोरबी हादसे की जांच होनी चाहिए.'

Morbi: पीएम के पहुंचने से पहले अस्पताल चमकाने में जुटा प्रशासन, विपक्ष हमलावर

ED, CBI से पूछा ममता ने ये सवाल

ममता बनर्जी ने ईडी और सीबीआई की जांच प्रक्रिया को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा, 'गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे में ईडी, सीबीआई और अन्य एजेंसियां क्यों जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही हैं.'

Morbi Bridge Collapse: मोरबी से पहले इन जगहों पर पुल टूटने की वजह से हुए हैं भयंकर हादसे

100 साल से ज्यादा पुराना है ये ब्रिज

मोरबी का यह पुल करीब 100 साल से ज्यादा पुराना है. 30 अक्टूबर को हैंगिंग ब्रिज के टूटने के बाद करीब 135 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं कई लोग लापता हैं. कुछ लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हैं. इस सिलसिले में कुल 9 लोग गिरफ्तार हुए हैं. 4 आरोपियों को पुलिस कस्टडी में भेजा गया है, वहीं बाकी 5 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement