Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kerala: MLA के विवादित बयान पर हंगामा- J-k को बताया भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर

केरल के विधायक जलील ने जम्मू और कश्मीर को भारत अधीन जम्मू और कश्मीर बताया है. उन्होंने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को आजाद कश्मीर बताया है.

Kerala: MLA के विवादित बयान पर हंगामा- J-k को बताया भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर

केरल के पूर्व मंत्री और सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) के विधायक केटी जलील.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केरल (Kerala) के पूर्व मंत्री और सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) के विधायक केटी जलील (KT Jaleel) ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर को भारत अधीन जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को आजाद कश्मीर बताया है. विधायक के बयान पर सियासी हंगामा भड़क गया है. जलील ने अपने कश्मीर दौरे के संबंध में एक फेसबुक पोस्ट में यह टिप्पणी की.

मलयालम में लिखी पोस्ट में, केरल के विधायक ने कहा, 'कश्मीर के पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से को आजाद कश्मीर के रूप में जाना जाता है और यह ऐसा क्षेत्र है जहां पाकिस्तान सरकार का सीधा नियंत्रण नहीं है.'

Sri Lanka ने China के जासूसी जहाज को नहीं दी हंबनटोटा में एंट्री, भारत ने कहा- पड़ोसी देश का निजी मामला

क्यों भड़का है विधायक जलील के बयान पर हंगामा?

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाली पिछली एलडीएफ सरकार में मंत्री रहे जलील ने कहा कि भारत अधीन जम्मू कश्मीर में जम्मू, कश्मीर घाटी और लद्दाख के कुछ हिस्से शामिल हैं.

जलील की आलोचना करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि उन्होंने देशद्रोही टिप्पणी की और सरकार से उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने का आग्रह किया. 

क्यों विधायक के बयान पर भड़का है हंगामा?

वी मुरलीधरन ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और यह देश की घोषित नीति है. उन्होंने आरोप लगाया कि जलील ने सोशल मीडिया के माध्यम से कश्मीर में अलगाववादियों द्वारा लगाए गए नारे को साझा किया. 

Sri Lanka की तरफ बढ़ रहा China का जासूसी समुद्री जहाज, भारत के लिए क्यों है चिंता की बात?

मुरलीधरन ने विधायक से इस्तीफा मांगने की अपील की है. बीजेपी नेता संदीप वारियर ने भी जलील की टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना करते हुए कहा कि उनकी जहरीली सोच उनकी बातों से जाहिर हो रही है. माकपा के प्रदेश सचिव कोडियेरी बालकृष्णन ने कहा कि वह फेसबुक पोस्ट पढ़ने के बाद प्रतिक्रिया देंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement