Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Prithviraj Chavan भी छोड़ेंगे कांग्रेस? गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर गांधी परिवार को जमकर घेरा

Ghulam Nabi Azad latest news: गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने भी पार्टी के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है.

Prithviraj Chavan भी छोड़ेंगे कांग्रेस? गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर गांधी परिवार को जमकर घेरा

पृथ्वीराज चव्हाण (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी को छोड़कर जाने वाले नेताओं को सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. छोड़ने वालों में भी एक से बढ़कर एक दिग्गज नाम शामिल हैं. शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने पार्टी छोड़ी. अब महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण भी कुछ ऐसे ही संकेत दे रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस पार्टी और खासकर गांधी परिवार पर जमकर आरोप लगाए हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि कांग्रेस पार्टी को कोई 'कठपुतली' अध्यक्ष नहीं चाहिए. चव्हाण ने कहा कि कांग्रेस एक नेता विहीन पार्टी बनकर रह गई है.

गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने पर पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, 'कांग्रेस में वरिष्ठ नेताओं को खत्म करने की कोशिश की जा रही है.' G-23 नेताओं की चिट्ठी के बारे में चव्हाण ने कहा कि उस चिट्ठी का मकसद यही था कि पार्टी में सुधार हों और उसे मजबूत बनाया जा सके लेकिन वरिष्ठ नेताओं की बातों पर अमल करने के बजाय उनकी आलोचना की गई.'

यह भी पढ़ें- Ghulam Nabi Azad के समर्थन में 5 विधायकों का इस्तीफा, खुर्शीद, गहलोत और खड़गे बोले- ये ठीक नहीं हुआ

'पार्टी को नहीं चाहिए कठपुतली अध्यक्ष'
चव्हाण ने आगे कहा, 'पार्टी में सबकुछ वैसा का वैसा रहने देना कांग्रेस के हित में नहीं है. पार्टी का अध्यक्ष विधिवत निर्वाचित होना चाहिए. कांग्रेस को 'कठपुतली अध्यक्ष' बनाने की ज़रूरत नहीं है.' उन्होंने इस बात पर भी अफसोस जताया कि पिछले 24 सालों में कांग्रेस पार्टी के अंदर संगठनात्मक चुनाव ही नहीं कराए गए हैं.

यह भी पढ़ें- National Parties को अनजान स्रोतों से मिला 15 हजार करोड़ का चंदा: ADR रिपोर्ट

आपको बता दें कि हाल ही में जयवीर शेरगिल, कुलदीप बिश्नोई और गुलाम नबी आजाद जैसे बड़े नेता कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं. बीते कुछ सालों में भी कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ा है और इसी तरह के आरोप लगाए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement