Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress President Election पर बोलीं सोनिया गांधी- मैं इसी दिन का इंतजार कर रही थी

Congress President Election: कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव के मामले पर सोनिया गांधी ने कहा है कि वह इस दिन का इंतजार कर रही थीं.

Congress President Election पर बोलीं सोनिया गांधी- मैं इसी दिन का इंतजार कर रही थी

सोनिया गांधी ने दिल्ली में डाला वोट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की सबसे पुरानी पार्टी यानी कांग्रेस के अध्यक्ष (Congress President Elections) पद के चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस मौके पर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और प्रियंका गांधी ने दिल्ली में वोट डाला. वहीं राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कर्नाटक में ही वोट डाला. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के बारे में सवाल पूछे जाने पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वह बहुत लंबे वक्त से इस दिन का इंतजार कर रही थीं.

कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए मुकाबला वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में मतदान कर दिया है. जब सोनिया गांधी से इस बारे में सवाल पूछा गया कि क्या आप खुश हैं? तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'मैं इस दिन का बहुत लंबे वक्त से इंतजार कर रही थी.'

यह भी पढ़ें- अंधेरी ईस्ट उपचुनाव: काम आई राज ठाकरे की अपील, BJP ने वापस ले लिया अपना उम्मीदवार

19 अक्टूबर को होगा नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान
कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकार्जुन खड़गे अपना वोट बेंगलुरु में डालेंगे. वहीं, शशि थरूर तिरुवनंतपुरम में मतदान करेंगे. इन दोनों के अलावा देशभर के 9,800 पीसीसी डेलीगेट (वोटर ) 40 पोलिंग स्टेशनों के कुल 68 पोलिंग बूथ पर मतदान करेंगे. मतदान होने के बाद मतपेटियों को दिल्ली लाया जाएगा. फिर 19 अक्टूबर को मतगणना होगी और कांग्रेस को नया गैर गांधी अध्यक्ष मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें- Target Killing पर बोले फारूक अब्दुल्ला- जब तक न्याय नहीं मिलेगा, यह कभी बंद नहीं होगा

दिल्ली में दो पोलिंग सेंटर बनाए गए हैं. इनमें से एक दिल्ली प्रदेश मुख्यालय तों वहीं एक कांग्रेस मुख्यालय पर बनाया गया है. डीपीसीसी में दो पोलिंग बूथ बने हैं जहां करीब 280 वोटर्स मतदान करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement