Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mangaluru Blast: मंगलुरु ब्लास्ट के आरोपी की हुई पहचान, ISIS के साथ कनेक्शन, घर से मिला विस्फोटक

पुलिस ने कहा है कि यह ब्लास्ट अचानक नहीं बल्कि साजिश के तहत हुआ है और इसमें बड़े नुकसान की तैयारी की गई थी.

Mangaluru Blast: मंगलुरु ब्लास्ट के आरोपी की हुई पहचान, ISIS के साथ कनेक्शन, घर से मिला विस्फोटक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक पुलिस ने मंगलुरु बम विस्फोट में शामिल संदिग्ध के नाम का खुलासा किया है. शख्स का नाम शरीक है और उसके आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के साथ संबंध हैं. वह कर्नाटक के शिवमोगा में सावरकर के पोस्टर को लेकर एक व्यक्ति को चाकू भी मार चुका है. इस मामले की जांच कर रहे दो वरिष्ठ अधिकारियों ने कुछ अहम खुलासे किए हैं. पुलिस ने संदिग्ध के घर से विस्फोटक भी जब्त किए हैं. 

अधिकारियों ने बताया है कि मंगलुरु विस्फोट मामले में बम रखने वाले शख्स का नाम शारिक है. वह उन तीन लोगों में से एक है, जो इस्लामिक स्टेट से अपने संबंधों के लिए वांछित हैं और उसने साल की शुरुआत में तुंगा नदी के पास भी धमाकों को अंजाम दिया था. पुलिस का कहना है कि इस मामले में आगे की जांच जारी है और मामले के और ब्यौरे का इंतजार है. वहीं इस घटना के बाद से ही पूरा राज्य अलर्ट मोड पर है.

इस मामले में पुलिस सघन जांच कर रही है. इस जांच के दौरान पुलिस ने संदिग्ध शख्स के घर पर भी तलाशी अभियान चलाया है. इस मुद्दे पर पुलिस ने आज आरोपी के घर से कई चीजें बरामद की हैं. खास बात यह है कि उसके घर से विस्फोटक भी मिला है. 

श्रद्धा वालकर मर्डर केस के बारे में सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं, पढ़ें 12 पॉइंट्स में 

मंगलुरु में शनिवार दोपहर एक चलते हुए ऑटो-रिक्शा में हुए बम विस्फोट में घायल होने के कारण संदिग्ध फिलहाल अस्पताल में है. कर्नाटक पुलिस ने कहा कि उसने कथित तौर पर एक अज्ञात व्यक्ति के आधार कार्ड का दुरुपयोग किया और मंगलुरु में एक मकान किराए पर लिया था. रविवार दोपहर को कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक (DGP) ने ट्वीट कर बताया था कि यह धमाका सोची समझी साजिश के तौर पर किया गया था.

राजस्थान कांग्रेस का कलह खत्म करेंगे राहुल गांधी, फिर साथ आएंगे सचिन पायलट-अशोक गहलोत?  

इस मामले में जानकारी को मिली है कि घटना की जांच लोकल पुलिस ही नहीं बल्कि केंद्रीय जांच एजेंसी भी कर रही है जिससे किसी भी संभावित खतरे से पहले ही निपटा जा सके. इस केस को लेकर कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने भी कहा कि घटना के बारे में एक या दो दिन में और जानकारी सामने आएगी जिसके बाद सख्त एक्शन लिए जा सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement