Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: सरकारी आवास से मातोश्री पहुंचे ठाकरे, सूरत के लिए निकले दो और शिवसेना विधायक

उद्धव ठाकरे ने बुधवार शाम को फेसबुक के माध्यम से शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि वो इस्तीफा देने को तैयार हैं.

Maharashtra Political Crisis: सरकारी आवास से मातोश्री पहुंचे ठाकरे, सूरत के लिए निकले दो और शिवसेना विधायक

समर्थकों संग उद्धव ठाकरे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में जारी 'सियासी ड्रामे' के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री आवास 'वर्षा' से परिवार सहित अपने बंगले 'मातोश्री' पहुंच गए हैं. उन्होंने यह कदम बुधवार शाम शिवसैनिकों को फेसबुक के माध्यम से संबोधित करने के बाद उठाया. जब ठाकरे सरकारी आवास से बाहर निकल रहे थे तब नीलम गोरहे और चंद्रकांत खैरे जैसे शिवसेना नेता वहां मौजूद थे.

जब उद्धव अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने आधिकारिक घर से रात नौ बजकर 50 मिनट पर निकले तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए और मुख्यमंत्री पर पंखुड़ियों की बारिश की. इससे पहले उनके निजी सामान से भरे बैग को कई कार में लादते हुए देखा गया था.

शाम को 'फेसबुक लाइव' में ठाकरे ने कहा था कि वह 'वर्षा' छोड़कर 'मातोश्री' में रहेंगे. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नवंबर 2019 में मुख्यमंत्री बनने के बाद 'वर्षा' में रहने चले गए थे. उद्धव ठाकरे के 'वर्षा' से 'मातोश्री' पहुंचते ही सूत्रों ने शिवसेना के दो और विधायकों के महाराष्ट्र से गुजरात के लिए निकल जाने की खबर दी.

पढ़ें- Shiv Sena: 56 साल में चौथी बार बगावत, उद्धव के सामने पहली बार कठिन हालात

इन दो विधायकों से पहले बुधवार दोपहर में महाराष्ट्र के चार विधायकों के साथ एक और चार्टर्ड विमान गुवाहाटी पहुंचा.सूत्रों के अनुसार, ये चार विधायक-चंद्रकांत पाटिल, योगेश कदम, मंजुला गावित और गुलाबराव पाटिल हैं. शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे पहले ही अपने साथ 40 विधायकों के होने का दावा कर रहे हैं.

पढ़ें- Eknath Shinde ने उद्धव ठाकरे के सामने रखी बड़ी शर्त!

इस बीच खबर यह भी है कि एकनाथ शिंदे गुट ने दो-तिहाई का आंकड़ा छू लिया है. 34 विधायकों के साइन वाले लेटर को उन्होंने पहले ही विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को भेजा है. इस लेटर में उन्होंने खुद को विधायकों का नेता चुने जाने की जानकारी दी है. 34 विधायकों के समर्थन वाले लेटर के बाद शिवसेना के 3 और विधायक एकनाथ के गुट में शामिल हुए हैं, जिसका मतलब यह हुआ है कि यह आंकड़ा 37 तक पहुंच गया है. अभी कुछ और विधायकों के एकनाथ शिंदे से संपर्क में होने की बात कही जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement