Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan: करौली सांप्रदायिक हिंसा मामले में 30 आरोपी गिरफ्तार, जांच के लिए SIT का गठन

हिंसा को देखते हुए प्रशासन ने करौली में कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं अब प्रशासन इस मामले में सख्त एक्शन ले रहा है.

Rajasthan: करौली सांप्रदायिक हिंसा मामले में 30 आरोपी गिरफ्तार, जांच के लिए SIT का गठन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान के करौली जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है और एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव के बाद इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है. वहीं अब इस मामले में प्रशासन ने अराजक तत्वों के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है. इसके तहत अब करीब 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इस केस की जांच के लिए एसआईटी का गठन भी कर दिया गया है. वहीं प्रशासन ने कहा है कि इस घटना को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. 

बाइक रैली के दौरान भड़की हिंसा

प्रशासन द्वार दी गई जानकारी के मुताबिक बाइक रैली के दौरान भड़की हिंसा में में कई लोग घायल हो गए हैं. इनमें से 27 का इलाज कर घर भेज दिया गया और 10 का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं 3 गंभीर रूप से घायलों को जयपुर रेफर कर दिया गया है. घायलों को जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खबरों के मुताबिक घायलों में चार पुलिस अधिकारी शामिल हैं. करौली में तैनात 50 पुलिस अधिकारियों समेत 600 से अधिक पुलिसकर्मियों,अतिरिक्त महानिदेशक कानून व्यवस्था हवा सिंह घूमरिया ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी. 

प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई

इस घटना को लेकर अतिरिक्त महानिदेशक कानून व्यवस्था हवा सिंह घुमरिया ने बताया कि अब तक उपद्रव में शामिल करीब 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि करीब 600 अतिरिक्त पुलिस बल को करौली रवाना किया गया है. घुमरिया ने कहा, "करौली में कर्फ्यू लगा दिया गया है और अधिकारियों को उपद्रवियों को किसी सूरत में नहीं बख्शने और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. शहर के एसपी को 100 फीसदी कर्फ्यू लागू करने के निर्देश दिये गए है." 

सीएम गहलोत ने की शांति की अपील

वहीं शहर के बिगड़ते हालात को देखते हुए जिलाधिकारी राजेंद्र सिंह शेखावत ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शहर में कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद करौली की घटना को लेकर पुलिस महानिदेशक से बात की और स्थिति की विस्तृत जानकारी ली हैं. उन्होंने कहा, "पुलिस को हर उपद्रवी से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया गया है. मैं आम जनता से शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की अपील करता हूं." अतिरिक्त महानिदेशक कानून व्यवस्था हवा सिंह घूमरिया ने बताया कि अब तक दंगों में शामिल करीब ढाई दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है.

रिजर्वेशन के बावजूद बुजुर्ग को नहीं मिली सीट, अब Indian Railways को देने पड़ेंगे 1 लाख रुपये

जानकारी के मुताबिक हिंदू नववर्ष  के दौरान बाइक रैली निकाल रहे लोगों पर पत्थरबाजी की गई जिसके बाद हिंसा भड़क गई.इसके बाद इलाके में आगजनी समेत गंभीर हमले की खबरें सामने आईं जिसके बाद प्रशासन ने इस मामले को कंट्रोल करने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस घटना को सीधे मॉनिटर कर रहे हैं. 

Imran Khan के खिलाफ वोटिंग से पहले Pakistan में लगाई गई धारा-144, हिंसा भड़कने की आशंका

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement