Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron से सतर्क व सावधान रहने की जरूरत, Covid से लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई: PM Modi

Omicron: PM ने अधिकारियों से कहा कि वह राज्यों के साथ लगातार संपर्क में रहें और स्वास्थ्य ढांचे की मजबूती संबंधी तैयारियों का जायजा लेते रहें.

Omicron से सतर्क व सावधान रहने की जरूरत, Covid से लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई: PM Modi

Image Credit- Twitter/PBNS_India/

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनवायरस के नए स्वरूप Omicron से सतर्क और सावधान रहने की जरूरत पर बल देते हुए गुरुवार को कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है. देश में Omicron के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक में महामारी की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की.

PM नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह चौकस रहें और राज्यों के साथ मिलकर काम करें और जन स्वास्थ्य संबंधी निषेध व प्रबंधन के उपायों के उनके प्रयासों को ‘‘समूची सरकार के रुख’’ के रूप में आगे बढ़ाएं. बैठक के बाद PMO की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि PM मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि महामारी के खिलाफ हमारे भावी कदम केंद्र के अतिसक्रिय, केंद्रित और सहयोगपूर्ण रणनीति पर आधारित होने चाहिए. 

PMO ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोविड-19 के नए स्वरूप के मद्देनजर "हमें सतर्क और सावधान रहना चाहिए और साथ ही कोविड-19 से बचाव के सभी उपायों व दिशा-निर्देशों का अनुपालन करने की आवश्यकता आज भी बहुत जरूरी है".

PMO के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि राज्यों में जिला स्तर पर भी स्वास्थ्य तंत्र की मजबूती सुनिश्चित करें ताकि Omicron की चुनौतियों से निपटा जा सके. उन्होंने कहा कि राज्यों के लिए यह सुनिश्चित करना अहम है कि ऑक्सीजन की आपूर्ति वाले उपकरण सही तरीके से लग गए हों और वह अच्छे से काम कर रहे हैं.

PM ने अधिकारियों से कहा कि वह राज्यों के साथ लगातार संपर्क में रहें और स्वास्थ्य ढांचे की मजबूती संबंधी तैयारियों का जायजा लेते रहें. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि टेली मेडिसीन और टेली कंसल्टेशन जैसी तरीकों का प्रभावी उपयोग किया जाना चाहिए.

बैठक में केबिनेट सचिव व नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वी के पॉल, केंद्रीय गृह सचिव ए के भल्ला, आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव, शहरी विभाग के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, केंद्र सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. (इनपुट- भाषा)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement