Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Heatwave: 77 साल का रिकॉर्ड तोड़ सकती है गर्मी, अब चलेंगी गर्म हवाएं, जानें मौसम अपडेट

मौसम विभाग का कहना है कि अगर गर्मी का यही हाल रहा तो दिल्ली में गर्मी का मार्च महीने में 77 साल का रिकॉर्ड टूट जाएगा.

Delhi Heatwave: 77 साल का रिकॉर्ड तोड़ सकती है गर्मी, अब चलेंगी गर्म हवाएं, जानें मौसम अपडेट

दिल्ली में गर्मी अपने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली एनसीआर के लोगों को फिलहाल गर्मी (heat in delhi) से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. मार्च में ही गर्मी अपने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो अगले ​तीन से चार दिनों तक दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में गर्म हवाएं चलेंगी. आने वाले दिनों में गर्म हवाएं लोगों को परेशान करेंगी.  

यह भी पढ़ेंः दोबारा शादी करने जा रही हैं IAS Tina Dabi, जानिए कौन बनेगा दूल्हा?

टूटेगा 77 साल का रिकॉर्ड
मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को मौसम साफ होने के कारण अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहा. वहीं, मंगलवार को 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से गर्म हवाएं चलेंगी. इस वजह से अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक जा सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि अगर गर्मी का यही हाल रहा तो दिल्ली में गर्मी का मार्च महीने में 77 साल का रिकॉर्ड टूट जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार, 31 मार्च 1945 में दिल्ली में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था, जो सबसे गर्म दिन था. 

यह भी पढ़ेंः Petrol Diesel Price: दिल्ली में 100 के पार पेट्रोल की कीमत, डीजल के भी बढ़े दाम

सताएगी गर्म हवाएं
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है कि राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है और महीने के अंत तक पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है. दिल्ली में आने वाली गर्म हवाएं राजस्थान के थार की तरफ से आएंगी और एक हफ्ते तक नमी में कमी रहेगी. मार्च में पड़ने वाली गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है,  मार्च में पिछले 15 दिनों से तापमान 35 डिग्री से अधिक ही बना हुआ है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement