Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बेचा अपना घर, जानिए क्या लगी कीमत और किसने खरीदा

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के इस घर को एक डॉक्टर दंपत्ति ने खरीदा है. कानपुर के कल्याणपुर में स्थित इस घर को कोविंद ने 25 साल पहले बनाया था.

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बेचा अपना घर, जानिए क्या लगी कीमत और किसने खरीदा

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने कानपुर के कल्याणपुर स्थित अपना 25 साल पुराना मकान बेच दिया है. पूर्व राष्ट्रपति ने यह घर 1.80 करोड़ रुपये में सेल किया है. इसे एक डॉक्टर दंपत्ति ने खरीदा है. शुक्रवार को कोविंद ने पावर ऑफ अटार्नी के जरिए रजिस्ट्री की. खास बात यह है कि राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद एक बार भी इस घर में रहने के लिए नहीं आ पाए थे. 

पूर्व राष्ट्रपति का यह घर कल्याणपुर के इंद्रानगर के दयानंद विहार के ब्लॉक-M में था. 25 साल पहले जब वो अधिवक्ता बन थे तब उन्होंने इस मकान बनाया था. लंबे समय तक वह इस मकान में आते-जाते रहे लेकिन राष्ट्रपति बनने के बाद एक बार भी इस घर में नहीं जा पाए. महामहिम पूर्व राष्ट्रपति के मकान को खरीदने वाले डॉक्टर दंपत्ति श्रीति बाला और शरद कटियार फूले नहीं समा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- केरल: राज्यपाल ने 9 विश्वविद्यालयों के VC से मांगा इस्तीफा, सुबह 11:30 बजे तक का अल्टीमेटम

मकान बिक्री की बात पर भावुक हुए पूर्व राष्ट्रपति
डॉक्टर दंपत्ति ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमें इस घर में रहने का अवसर मिलेगा. उन्होंने कहा कि यह सब पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की कृपा है. वो इस घर को प्रॉपर्टी के नजरिए से न देखने का अनुरोध करते हैं. दंपत्ति ने दिल्ली में कोविंद से मिलने के बाद उनकी सरलता और सज्जनता की बार-बार प्रशंसा की. उन्होंने बताया कि मकान बिक्री की बात पर कोविंद और उनकी पत्नी दोनों भावुक हो गए थे.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup Points table: दिलचस्प हो चला है 'महायुद्ध', देखें पूरी अंक तालिका

डॉक्टर दंपत्ति पूर्व राष्ट्रपति व्यवहार देखकर हुए गदगद
उन्होंने डॉक्टर दंपति से खाना खाकर ही कानपुर जाने की बात कही. साथ ही फोटोग्राफर को बुलाकर फोटो भी खिंचवाई. उनके आत्मीय व्यवहार से शरद गदगद दिखे. डॉक्टर दंपत्ति बिल्हौर में श्री नर्सिंग होम के नाम से एक प्राइवेट अस्पताल चलाते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement