Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GST Raid: गुटखा कारोबारी के घर पर इतना मिला कैश कि गिनने के लिए मंगानी पड़ीं मशीनें

हमीरपुर के एक गुटखा व्यापारी के घर पर रेड पड़ी है जहां से बड़ी संख्या में कैश बरामद हुआ है और छापेमारी अभी भी जारी है.

GST Raid: गुटखा कारोबारी के घर पर इतना मिला कैश कि गिनने के लिए मंगानी पड़ीं मशीनें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान कानपुर के इत्र व्यापारी के पास से इतना पैसा मिला था कि नोट गिनने के लिए मशीन तक बुलानी पड़ी थी और कुछ वैसा ही एक बार फिर हुआ लेकिन इस बार वाकया कानपुर से ही सटे हमीरपुर (Hamirpur) इलाके का है. जिले के सुमेरपुर कस्बे में गुटखा कारोबारी के ठिकाने पर एसजीएसटी (SGST) टीम को छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपये मिले हैं और अभी छापेमारी पिछले 14 घंटों से जारी है. 

नकदी गिनने के लिए बुलाई गई मशीन 

ख़बरें हैं कि इस व्यापारी के पास भी इतना पैसा निकला है कि गिनने के लिए मशीनें लगाई गईं हैं. वहीं बैंक के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, SGST की छापेमारी में करोड़ों रुपये की नगदी बरामद की गई है. इस नकदी को गुटखा कारोबारी के आवास में छिपाकर रखा गया था जिसे गिनने के लिए मशीनें मौके पर कर्मियों के साथ भेजी गई हैं.

अचानक की गई छापेमारी

जानकारी के मुताबिक SGST कानपुर की टीम की छापेमारी की कार्रवाई रातभर जारी रही थी. जिले के सुमेरपुर कस्बे की पुरानी गल्ला मंडी में इंडियन बैंक (Indian Bank) से सामने दयाल गुटखा (Dayal Gutkha) के निर्माता जगत गुप्ता का आवास है. यहां SGST की कानपुर की टीम 5 गाड़ियों में सवार होकर अचानक पहुंची और गुटखा कारोबारी के आवास में छापेमारी शुरू कर दी.

JNU के बाहर हिंदू सेना ने लगाए भगवा झंडे और पोस्टर, दिल्ली पुलिस ने लिया सख्त एक्शन

कर चोरी का मामला

गौरतलब है कि टीम के के पहुंचने पर काफी देर तक आवास का मेन गेट नहीं खोला गया और जब अधिकारियों ने दबाव बनाया तो परिजनों ने डरकर गेट खोला. जानकारी के मुताबिक टीम को यहां पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां मिली हैं, जिसका मिलान करने में टीम जुटी हुई है. SGST टीम को गुटखा कारोबारी के आवास से करोड़ों रुपये की नगदी हाथ लगी है, जिसे लेकर टीम के अधिकारी लेखा-जोखा से मिलान कर रही है.

PM Modi ने किया 108 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा का अनावरण, बजरंगबली को बताया श्रेष्ठ भारत का अहम सूत्र

सूत्रों का कहना है कि यह पैसा कर चोरी और भ्रष्टाचार है जिसके चलते कारोबारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की प्लानिंग भी की जा रही है. वहीं बैंक कर्मियों से लेकर SGST के अधिकारी व्यापारी की संपत्ति का काला चिट्ठा खंगाल रहे हैं.

Covid: बढ़ते संक्रमण के बीच केंद्र सरकार का बड़ा खुलासा, अभी भी राज्यों के पास है 20.6 करोड़ वैक्सीन

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement