Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat: एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए PM मोदी ने रुकवा दिया अपना काफिला, देखें Video

PM नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा, ‘21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से नई गति मिलने वाली है.'

Gujarat: एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए PM मोदी ने रुकवा दिया अपना काफिला, देखें Video

पीएम मोदी के काफिले ने एंबुलेंस को दिया रास्ता

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. आज आखिरी दिन पीएम मोदी ने गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. दरअसल, कार्यक्रम से वापस लौटते वक्त पीएम मोदी ने एक एंबुलेंस (Ambulance) को रास्ता देने के लिए अपना काफिला रुकवा दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहा है.

    दरअसल, पीएम मोदी अहमदाबाद से एक सभा को खत्म करके गांधीनगर (Gandhinagar) लौट रहे थे. तभी रास्ते में एक एंबुलेंस के सायरन बजने की आवाज पीछे से सुनाई दी. इसी दौरान पीएम मोदी ने अपने काफिले को साइड में रुकवा दिया और एंबुलेंस के निकल जाने के बाद काफिला आगे बढ़ा. अक्सर ऐसी खबरें सामने आती हैं कि VIP मूवमेंट व अतिविशिष्ट लोगों के दौरे के वक्त बुजुर्ग, स्कूली बच्चों और एंबुलेंस को भी रोक दिया जाता है. लेकिन पीएम मोदी के काफिले के सुरक्षाकर्मियों की ओर से एंबुलेंस के लिए रास्ता देना अनूठा कदम है.

    ये भी पढ़ें- तमिलनाडु में RSS को मिली रैली की अनुमति, मद्रास हाई कोर्ट ने अधिकारियों को दी चेतावनी 

    देश के कई शहरों से मिलेगी नई गति
    वहीं, गांधीनगर-मुंबई के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ‘21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से नई गति मिलने वाली है. बदलते हुए समय और बदलती हुई जरूरतों के साथ अपने शहरों को भी निरंतर आधुनिक बनाना जरूरी है. शहर में परिवहन का तंत्र आधुनिक हो, निर्बाध संपर्क हो और यातायात का एक साधन दूसरे को सहयोग करे, ये किया जाना आवश्यक है.’ उन्होंने आगे कहा कि पुराने शहरों में सुधार और उनके विस्तार पर ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ ऐसे नए शहरों को भी तैयार किया जा रहा है, जो ग्लोबल बिजनेस डिमांड के अनुसार हों. गिफ्ट सिटी भी इस प्रकार के प्लग एंड प्ले सुविधाओं वाले शहरों का बहुत उत्तम उदाहरण है.

    'हमारे पास गांधीनगर-अहमदाबाद का मॉडल'
    पीएम मोदी ने कहा कि भारत गति को जरूरी मानता है और इसे तेज विकास की गारंटी भी मानता है और स्पीड को लेकर यह आग्रह आज गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान में भी दिखता है. नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी में भी दिखता है और रेलवे की गति को बढ़ाने के अभियान में भी स्पष्ट होता है. प्रधानमंत्री ने कहा कि नगरद्वय कैसे विकसित किए जाते हैं, इसका बेहतर उदाहरण गांधीनगर और अहमदाबाद हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात में ऐसे नगरद्वय के निर्माण की बुनियाद रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि नगरद्वय के रूप में न्यूयॉर्क-न्यू जर्सी की अक्सर चर्चा होती है, ऐसे में भारत कैसे पीछे रह सकता है. उन्होंने कहा, ‘हमारे पास नगरद्वय के रूप में गांधीनगर-अहमदाबाद का मॉडल है.

    यह भी पढ़ें- नई संसद के ऊपर लगे 'क्रूर' शेर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

    वंदे भारत ट्रेन से सफर होग आसान
    पीएम ने कहा कि अहमदाबाद और मुंबई के बीच शुरु हुई वंदे भारत ट्रेन देश के दो बड़े शहरों के बीच सफर को आरामदायक भी बनाएगी और दूरी को भी आठ घंटे से घटा कर साढ़े पांच घंटे कर देगी. उन्होंने कहा, ‘शताब्दी ट्रेन भी छह से सात घंटे तक का समय लेती है लेकिन वंदे भारत साढ़े पांच घंटे में अहमदाबाद से मुंबई पहुंचा देगी. धीरे-धीरे इसमें और भी सुधार किए जाएंगे.’

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement