Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Cabinet Expansion: मनोहर लाल सरकार का कैबिनेट विस्तार, जानिए किसे मिला इनाम

कमल गुप्ता ने संस्कृत में शपथ ली, जबकि बबली ने हिंदी में शपथ ली. इस मौके पर खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित अन्य मौजूद थे.

Haryana Cabinet Expansion: मनोहर लाल सरकार का कैबिनेट विस्तार, जानिए किसे मिला इनाम

Image Credit- Twitter/cmohry

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar) ने मंगलवार को अपनी कैबिनेट का विस्तार किया. कैबिनेट में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) के एक-एक विधायक को शामिल किया.

दो साल में किए गए दूसरे विस्तार में हिसार से BJP के विधायक डॉ. कमल गुप्ता और टोहाना से JJP के विधायक देवेंद्र सिंह बबली को मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया.

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने चंडीगढ़ में हरियाणा राजभवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें शपथ दिलाई. कमल गुप्ता ने संस्कृत में शपथ ली, जबकि बबली ने हिंदी में शपथ ली. इस मौके पर खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित अन्य मौजूद थे.

दो विधायकों के शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री सहित मंत्रिपरिषद में सदस्यों की संख्या 14 हो गयी है, हरियाणा में इससे ज्यादा विधायक मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं हो सकते.

मंगलवार को हुए मंत्रिपरिषद विस्तार के बाद, भाजपा के मुख्यमंत्री सहित 10 मंत्री हैं और जजपा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित तीन मंत्री हैं, जबकि रंजीत सिंह चौटाला मंत्री के रूप में शामिल एकमात्र निर्दलीय विधायक हैं.

आपको बता दें कि अक्टूबर 2019 के चुनाव में भाजपा को राज्य विधानसभा की 90 सीटों में से 40 सीट मिली थीं, लेकिन बहुमत नहीं मिला था. बाद में उसने JJP के साथ चुनाव बाद गठबंधन किया, जिसके 10 विधायक हैं. भाजपा ने जजपा विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से राज्य में सरकार बनाई थी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement