Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CDS Chopper crash: ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर आज लाया जाएगा भोपाल, अंतिम संस्कार कल

तमिलनाडु के कुन्नूर मे हुए हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बीते दिनों निधन हो गया.

CDS Chopper crash: ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर आज लाया जाएगा भोपाल, अंतिम संस्कार कल

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का कल भोपाल में अंतिम संस्कार किया जाएगा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः तमिलनाडु के कुन्नूर मे हुए हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे (CDS Helicopter Crash) में गंभीर रूप से घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Grp. Captain Varun Singh) का बीते दिनों निधन हो गया. बेंगलुरु से इनका पार्थिव शरीर आज भोपाल ले जाया जाएगा. 8 दिसंबर को हुए हादसे में वह एकमात्र जीवित बचे थे. वरुण सिंह का बेंगलुरु के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान उन्होंने बुधवार को दम तोड़ दिया. इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत (CDS Vipin Rawat) और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों को मौत हो गई थी.  

यह भी पढ़ेंः UP Election 2022: AIMIM नेता बोले, 'मुस्लिम ज्यादा बच्चे नहीं पैदा करेंगे, तो ओवैसी साहब PM कैसे बनेंगे'

वरुण सिंह के निधन की जानकारी वायुसेना ने ट्वीट कर दी. सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारतीय वायुसेना को बहादुर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की सूचना देते हुए गहरा दुख हो रहा है. आईएएफ गंभीर संवेदना व्यक्त करता है और शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ा है. हादसे के एक दिन बाद वरुण को इलाज के लिए बेंगलुरु ले जाया गया था. उन्हें एम्बुलेंस से सुलूर और फिर बेंगलुरु के कमांड अस्पताल ले जाया गया. पूरे समय उनकी हालत बेहद नाजुक बनी रही. 

यह भी पढ़ेंः Big News: लड़कियों की शादी की उम्र होगी 21, मोदी सरकार ने कर ली तैयारी

वरुण सिंह के निधन के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शोक प्रकट किया. ग्रुप कैप्टन को हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने असाधारण वीरता के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित किया था. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह यूपी के देवरिया के खोरमा कन्हौली गांव के रहने वाले थे. 42 वर्षीय वरुण सिंह के पिता कृष्ण प्रताप सिंह सेना में कर्नल पद से रिटायर्ड हुए थे.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement