Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों में PM मोदी टॉप पर, जानें राहुल-अखिलेश की पोजीशन

इस लिस्ट में पीएम मोदी के अलावा अमित शाह, योगी आदित्यनाथ से लेकर राहुल गांधी और अखिलेश यादव का नाम भी शामिल है.  

भारत के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों में PM मोदी टॉप पर, जानें राहुल-अखिलेश की पोजीशन

देश के सबसे शक्तिशाली लोगों में पीएम मोदी पहले स्थान पर हैं. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. देश के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में नंबर वन पर बने हुए हैं. इस लिस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से लेकर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अखिलेश यादव के अलावा के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मोहन भागवत आदि का नाम भी शामिल है. 

लोगों ने जताया पीएम मोदी पर भरोसा
इंडियन एक्सप्रेस की ओर से जारी 100 सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष पर बने हुए हैं. कोरोना महामारी से लेकर वैक्सीन के प्रबंधन, विधान सभा चुनावों में भाजपा की मजबूत स्थिति, युद्धग्रस्त यूक्रेन से 22,000 से अधिक युवा भारतीयों को एयरलिफ्ट करके स्‍वदेश लाने में पीएम मोदी सबसे वास्तविक नेता के रूप में खड़े हुए हैं. 

यह भी पढ़ेंः Income Tax के दायरे में नहीं आते फिर भी करें रिटर्न फाइल, मिलेंगे खास फायदे

दूसरे नंबर पर अमित शाह का नाम
इस लिस्ट में पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) हैं. वहीं तीसरे नंबर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और चौथे नंबर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद हैं. इस लिस्ट में सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी 5वें स्थान पर हैं.

सीएम योगी और अरविंद केजरीवाल का कौन सा स्थान 
इस लिस्ट में यूपी में दोबारा सीएम की कुर्सी संभालने वाले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) छठे स्थान पर मौजूद हैं. इनके बाद सातवें नंबर पर गौतम अडानी, आठवें नंबर पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, नौवें नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दसवें नंबर पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मौजूद हैं.

राहुल गांधी टॉप 50 में भी नहीं बना पाए जगह
इस लिस्ट में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी टॉप 50 में भी जगह नहीं बना पाए हैं. लिस्ट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 13वें, उद्धव ठाकरे 16वें, शरद पवार 17वें, सोनिया गांधी 27वें, राहुल गांधी 51वें और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 56वें स्थान पर हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement