Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साल भर में New Zealand की जनसंख्या के बराबर समोसे खा गए हिंदुस्तानी

स्विगी की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, इस साल सबसे ज्यादा बार ऑर्डर होने वाली डिश बिरयानी रही.

साल भर में New Zealand की जनसंख्या के बराबर समोसे खा गए हिंदुस्तानी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः खाने-पीने के मामले में हम भारतीय लोगों का कोई जवाब नहीं है. इतना ही नहीं देश की कई जगह तो वहां के खाने की वजह से ही प्रसिद्ध हैं. जैसे दिल्ली के छोले-भटूरे, हैदराबादी बिरयानी, कोलकाता के रसगुल्ले और बहुत कुछ लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश को खाने में सबसे ज्यादा क्या पसंद है? स्विगी (Swiggy) की एक हालिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है. 

दरअसल स्विगी हर साल के आखिरी में एक 'StatEATstics' रिपोर्ट जारी करता है जिसमें पता चलता है कि देश में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले व्यंजन क्या हैं और किस डिश को कितनी बार ऑर्डर किया गया है.

सबसे ज्यादा बार ऑर्डर की गई बिरयानी 

स्विगी की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, इस साल सबसे ज्यादा बार ऑर्डर होने वाली डिश बिरयानी रही. 2021 में भारतीय लोगों ने हर मिनट में बिरयानी के 115 ऑर्डर किए. इसके अलावा सबसे ज्यादा खाया जाने वाला स्नैक्स समोसा रहा. आपको जानकर हैरानी होगी की साल भर में भारतीयों ने 50 लाख समोसे ऑर्डर किए जो  न्यूजीलैंड देश की जनसंख्या के बराबर है. यानी हम भारतीय लोगों ने साल भर में न्यूजीलैंड की जनसंख्या के बराबर समोसे खा लिए हैं. 

इंडिया का फेवरिट स्नैक्स बना समोसा

हालांकि ये सिर्फ स्विगी की रिपोर्ट ही है. दूसरे फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म या बाजार जाकर या समोसे खाने वालों की गिनती इसमें नहीं की गई है. अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि इंडिया में सबसे ज्यादा खाया जाने वाला स्नैक्स समोसा ही है. 

समोसे के बाद पाव भाजी और गुलाब जामुन ने बनाई जगह 

वहीं समोसे के बाद पाव भाजी और गुलाब जामुन ने अपनी जगह बनाई. साल के दौरान लोगों ने पावभाजी के लिए 21 लाख और गुलाब जामुन के भी 21 लाख ऑर्डर किए. इसके साथ ही दोनों संयुक्त रूप से दूसरे सबसे पसंदीदा व्यंजन बने हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement