Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi BBC डॉक्यूमेंट्री: JNU में स्क्रीनिंग रद्द करने की मांग, शांति भंग होने का बताया कारण

BBC Documentary Row: जेएनयू में एक छात्रों का ग्रुप बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री 'India: The Modi Question' की 24 जनवरी को स्क्रीनिंग करने वाले हैं.

PM Modi BBC डॉक्यूमेंट्री:  JNU में स्क्रीनिंग रद्द करने की मांग, शांति भंग होने का बताया कारण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात दंगों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री (BBC Documentary) "India: The Modi Question" को लेकर विवाद थम नहीं रहा है. अब जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने छात्रों के एक ग्रुप से डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रद्द करने के लिए कहा है. छात्रों का यह ग्रुप 24 जनवरी को डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने वाला है. जेएनयू ने कहा कि इससे कैंपस के अंदर शांति व्यवस्था और सद्भाव भंग हो सकती है. 

इससे पहले शनिवार को सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री (BBC Documentary) से जुड़े ट्वीट्स (Twitter) और यूट्यूब चैनल को ब्लॉक करने का आदेश दिया था. पीएम मोदी पर बनी इस डॉक्यूमेंट्री के 50 से अधिक यूट्यूब वीडियोज की लिंक को ट्विटर पर शेयर किया गया था.

मंत्रालय ने आईटी नियम, 2021 के तहत मिलने वाली आपातकालीन शक्तियों का उपयोग करते हुए यह आदेश जारी किया है. सरकार के इस आदेश को यूट्यूब और ट्विटर को मानना पड़ेगा. बता दें कि बीबीसी की इस डॉक्यूमेंट्री को विदेश मंत्रालय ने एक प्रोपेगैंडा बताया था. BBC ने ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ शीर्षक से दो भाग में एक नई डाक्यूमेंट्री सीरीज बनाई है. जिसके लेकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

ये भी पढ़ें-  'कौन शाहरुख खान, जब मैसेज आया तब' Shah Rukh Khan को लेकर फिर बोले असम सीएम  

क्या है मामला?
बीबीसी की "India: The Modi Question" नाम की डॉक्यूमेंट्री में पीएम नरेंद्र मोदी पर गुजरात दंगों के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया गया है. साथ ही इस डॉक्यूमेंट्री में नागरिकता संसोधन कानून (CAA) और जम्मू-कश्मीर में 370 हटाने का जिक्र भी किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement