Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19 के खिलाफ जंग जीत रहा देश! Delhi समेत इन राज्यों में आज से मिली Mask से आजादी

मुंबई में अब मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है. BMC ने ऐलान किया है अब जुर्माना नहीं लगेगा. दिल्ली में मास्क न पहनने पर जुर्माना खत्म कर दिया गया है.

Covid-19 के खिलाफ जंग जीत रहा देश! Delhi समेत इन राज्यों में आज से मिली Mask से आजादी

मास्क को लेकर नई गाइडलाइन जारी की जा सकती हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में कोविड (Covid-19) के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. महाराष्ट्र में मास्क पहनने की अनिवार्यता खत्म कर दी गई है. बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने ऐलान किया है मुंबई में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क न पहनने पर कोई भी जुर्माना नहीं लगाया जाएगा.  

महाराष्ट्र में सभी कोविड प्रतिबंध हटा लिए गए हैं. BMC ने लोगों से अपील की है लोग मास्क पहनें क्योंकि महामारी (Pandemic) पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है. पिछले 2 साल में बीएमसी ने मास्क और दूसरे कोविड नियमों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए सफाई मार्शलों की तैनाती की थी.

देश से खत्म हो रहा है Covid-19? 1 अप्रैल से बदल गए कोरोना नियम

क्यों महाराष्ट्र में दी गई है ढील?

मुंबई में कोविड केस नियंत्रण में हैं इस वजह से प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है. अगर कोई शख्स ग्रेटर मुंबई इलाके में मास्क नहीं पहनता तो भी उस पर फाइन नहीं लगाया जाएगा. पहले 200 रुपये जुर्माना देना पड़ता था. महाराष्ट्र सरकार ने भी कहा था कि 2 अप्रैल से मास्क पहनने की अनिवार्यता से संबंधित आदेश वापस लिया जा रहा है.

दिल्ली में भी मास्क न पहनने पर जुर्माना खत्म

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने भी गुरुवार को ऐलान किया है कि राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने पर कोई जुर्माना नहीं लगेगा. DDMA लोगों के लिए एक सलाह जारी कर सकता है जिसमें भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने की सलाह दी जा सकती है.

Offline मोड में पढ़ाई की छुट्टी! Delhi में आज से पूरी क्षमता के साथ खुले स्कूल

दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना DDMA ने तय किया था. उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की बैठक में यह निर्णय लिया गया. इस संबंध में डीडीएमए आदेश जारी कर सकता है. केंद्र सरकार ने हाल ही में राज्यों से कोविड नियमों पर नए सिरे से विचार करने का निर्देश दिया था. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

और भी पढ़ें-

Covid 4th Wave: इन 10 लक्षणों को ना करें नजरअंदाज़
Covid-19 ने छीना नींद और चैन, 2 साल से घर में 'कैद' रहने से अब हो रही ये परेशानी

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement