Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron Update: देशभर में 1525 केस, पेट दर्द होने पर भी लें डॉक्टर की सलाह

डॉक्टर्स का कहना है कि पेट में दर्द, कमजोरी और उल्टी-दस्त के चलते चेकअप कराने आए लोगों में से करीब 40% ऐसे हैं.

Omicron Update: देशभर में 1525 केस, पेट दर्द होने पर भी लें डॉक्टर की सलाह

Omicron cases update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Corona Virus अब Omicron बनकर देशभर में दहशत फैला रहा है. वायरस की रफ्तार तेज होती जा रही है. ताजा अपडेट के मुताबिक देश भर में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या 1525 को पार कर गई है. इस नए स्ट्रेन के लक्षण भी पहले से थोड़े अलग हैं. जानकारी मिली है कि इस बार कोरोना के पेशेंट्स में पेट दर्द, जोड़ों में दर्द, उल्टी, भूख में कमी और कमजोरी भी देखने को मिल रही है. 

डॉक्टर्स का कहना है कि पेट में दर्द, कमजोरी और उल्टी-दस्त के चलते चेकअप कराने आए लोगों में से करीब 40% ऐसे हैं, जो कोरोना संक्रमित हैं. जबकि अबतक सर्दी-खांसी, जुकाम-बुखार या सांस में दिक्कत को ही लोग कोरोना के लक्षण मानते थे. डॉक्टर्स का कहना है कि इन नए लक्षणों की वजह से लोगों को पता ही नहीं चल पा रहा है कि वो कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इन लक्षणों को आम दिक्कत समझ कर लोग डॉक्टर्स के पास नहीं जाते और घरेलू नुस्खों से ही अपना इलाज करने लगते हैं. बहुत दिन तक जब हालत में सुधार नहीं होता तब वह डॉक्टर्स के पास पहुंचते और तब तक शरीर को काफी नुकसान पहुंचा चुके होते हैं.

महामारी की इस दूसरी वेव में नए सिंपटम्स सामने आ रहे हैं. कोरोना के अलग वेरिएंट जैसे डबल म्यूटेशन, साउथ अफ्रीका, UK, ब्राज़ील वेरिएंट जैसे टाइप सामने आ रहे हैं. हर वेरिएंट के लिए लक्षण भी अलग ही हैं. अब पता चल रहा है कि इस वैरिएंट में लोगों को पेट की दिक्कत हो रही है. लोगों को डायरिया हो रहा है. 

एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोविड के पेशेंट्स को हमेशा डॉक्टर्स के कॉन्टैक्ट में रहना चाहिए. इससे अगर कभी उनकी तबियत बिगड़ती है तो उन्हें जल्द मेडिकल मदद मिल सकती है. साथ ही लोगों को यह समझाने की भी जरूरत है कि वैक्सीन के लिए झिझके नहीं, बल्कि कोरोना से बचाव के लिए टीका जरूर लगवाएं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement