Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: रोमानिया से 200 भारतीय छात्रों को लेकर लौटा C-17 ग्लोबमास्टर

केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने हिंडन एयरबेस पर किया छात्रों को रिसीव. रोमानिया से एक और फ्लाइट आज दिल्ली पहुंचेगी.  

Russia Ukraine War: रोमानिया से 200 भारतीय छात्रों को लेकर लौटा C-17 ग्लोबमास्टर

Indian Air Force C-17

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः यूक्रेन में रूस के हमले (Russia Ukraine War) के बाद रोमानिया में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर भारतीय वायु सेना (India Air Force) का पहला C-17 ग्लोबमास्टर विमान लौट आया है. इसमें लगभग 200 भारतीय नागरिक सवार थे. एयर फोर्स का C-17 ग्लोबमास्टर विमान अपने होम बेस हिंडन पर लैंड हुआ. यहां रोमानिया से लौटे भारतीयों को केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने रिसीव किया. छात्रों ने विमान से उतरते ही 'भारत माता की जय' के नारे लगाए. कई छात्र-छात्राएं इस दौरान भावुक नजर आए.  

यह भी पढ़ेंः Russia Ukraine War: यूक्रेन से रूसी सेना हटाने के लिए UNGA में प्रस्ताव पास, भारत नहीं हुआ वोटिंग में शामिल  

रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा है कि यूक्रेन के पड़ोसी देशों में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए ऑपरेशन गंगा चलाया जा रहा है. चार केंद्रीय मंत्री खुद इस काम को देखने के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि जब तक हर एक नागरिक को निकाल नहीं लिया जाता तब तक भारतीय वायु सेना के विमानों के साथ ही निजी उड़ानें भी संचालित की जाती रहेंगी. वहीं बुखारेस्ट से एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट 183 छात्रों को लेकर मुंबई पहुंची. मुंबई पहुंची फ्लाइट से आए छात्रों का स्वागत करने केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे एयरपोर्ट पहुंचे थे. 

यह भी पढ़ेंः Ukraine में मारे गए कितने Russian सैनिक? मास्को की तरफ से दी गई जानकारी

IAF ने स्टैंड बाई पर रखा सी-17 विमान का बेड़ा  
यूक्रेन के पड़ोसी देशों में मौजूद भारतीयों की वापसी के लिए एयरफोर्स भी पूरी तरह अलर्ट मोड में है. पीएम मोदी ने ऑपरेशन गंगा में वायु सेना की क्षमताओं का लाभ उठाने को कहा है. भारतीय वायु सेना ने यूक्रेन से नागरिकों को निकालने के लिए अपने सी-17 विमान के बेड़े को स्टैंड बाई पर रखा है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रोमानिया के प्रधानमंत्री Klaus Iohannis से भी मुलाकात की है. सिंधिया ने कहा कि इस मिशन में भारतीय वायु सेना के दो C-17 ग्लोबमास्टर एयरक्राफ्ट भी लगाए गए हैं. आवश्यकता पड़ी तो भारतीय वायु सेना के और विमानों की सेवाएं भी ली जाएंगीं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement