Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

President Election 2022: विपक्षी दलों को साधने में जुटी कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे ने ममता बनर्जी से की बात

राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी से फोन पर बात की.

President Election 2022: विपक्षी दलों को साधने में जुटी कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे ने ममता बनर्जी से की बात

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की ओर से साझा उम्मीदवार खड़ा करने को लेकर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और डीएमके, सीपीआई, सीपीआईएम और आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा की.

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी से फोन पर बात की. ममता भी इस पक्ष में हैं कि शीर्ष संवैधानिक पद के चुनाव में विपक्ष की तरफ से एक साझा उम्मीदवार होना चाहिए. सूत्रों के अनुसार खड़गे की ओर से ममता से संपर्क साधे जाने के एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के साथ ही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, CPI (M) महासचिव सीताराम येचुरी और राष्ट्रववादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से बातचीत की थी.

Top 5 News: जुमे पर बवाल से लेकर राज्यसभा चुनाव तक, पढ़िए दिन की 5 बड़ी खबरें

खड़के ने इन नेताओं से की बात
जानकारी के मुताबिक, विपक्ष के साझा उम्मीदवार के मुद्दे पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई जाने की बात हुई. मल्लिकार्जुन खड़गे ने DMK के नेता तिरुचि शिवा, AAP नेता संजय सिंह, माकपा के एलामारम करीम और भाकपा के विनय विश्वम से बात की है. वह इस संदर्भ में उद्धव ठाकरे और विपक्ष के कुछ अन्य नेताओं से भी बात करेंगे. 

Cryptocurrency के मार्केट में हो रही उठा-पटक, चेक करें लेटेस्ट रेट

18 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव
भारत के अगले राष्ट्रपति के लिए चुनाव 18 जुलाई को होगा. 21 जुलाई को नतीजे आएंगे. लोकसभा, राज्यसभा और राज्य की विधानसभाओं में भारतीय जनता पार्टी एवं सहयोगियों के संख्या बल को देखते हुए माना जा रहा है कि वे अपने उम्मीदवार को इस चुनाव में आसानी से जीत दिला सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement