Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kapurthala में नहीं मिले बेअदबी के सबूत, FIR में होगा बदलाव, जानें क्यों बोले सीएम Channi?

Sacrilege in Punjab: अमृतसर के स्वर्णमंदिर में बेअदबी के मामले में एक युवक की हत्या के एक दिन बाद कपूरथला में भी हत्या का एक केस सामने आया था.

Kapurthala में नहीं मिले बेअदबी के सबूत, FIR में होगा बदलाव, जानें क्यों बोले सीएम Channi?

CM Charanjit Singh Channi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) ने कपूरथला केस (Kapurthala Sacrilege Case) पर कहा है कि अभी तक बेअदबी का कोई साक्ष्य नहीं मिला है. सीएम ने कहा कि अब जांच हत्या के एंगल से की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि अब जांच हत्या की तरफ कर दी गई है.

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, 'अभी तक बेअदबी का कोई संकेत नहीं मिला है और जांच अब हत्या की तरफ कर दी गई है. हम इस प्राथमिकी (FIR) को अब पस्थितियों के अुनसार परिवर्तित करेंगे.'

अमृतसर के स्वर्णमंदिर में बेअदबी के मामले में एक युवक की हत्या के एक दिन बाद कपूरथला में उस युवक की हत्या कर दी गई थी. सीएम चन्नी ने कहा, 'कुछ समय बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस तरह की घटनाएं मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने की साजिश है. यह एक षड्यंत्र का हिस्सा है.'

क्या था कपूरथला केस?

पंजाब के कपूरथला जिले के एक गुरुद्वारे में धर्मग्रंथ की कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने के मामले में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. उसके शव पर घाव के करीब 30 निशान मिले थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तलवार जैसे किसी हथियार से शरीर पर मारने की बात सामने आई है.

लुधियाना केस पर क्या बोले सीएम चन्नी?

लुधियाना के कोर्ट परिसर में गुरुवार को हुए धमाके के मामले में सीएम चन्नी ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मदद मांगी है. इस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और पांच अन्य लोग घायल हो गए थे. सीएम चन्नी ने कहा कि विस्फोट में जिस तरह के आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था, उसकी जांच के लिए हमारे पास उपकरण नहीं है और हमें इस मामले में केन्द्र की मदद की जरूरत है. 

कैसे हुआ था लुधियाना ब्लास्ट?

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि अब तक की जांच से पता चला है कि उस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हुई थी और वह वहां पर बम लगाने का प्रयास कर रहा था. अभी तक किसी भी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है. हमें इसके बारे में कोई ऐसा संकेत नहीं मिला है जिससे यह साफ हो सके कि घटना में किसका हाथ है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement