Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab: बेअदबी की घटना पर विशेष जांच दल का गठन, 48 घंटे में देगी रिपोर्ट

पंजाब के डीजीपी सिद्धार्थ चटोपाध्याय का ट्वीट सामने आया है. उन्होंने कहा, मैंने अमृतसर और कपूरथला की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को गंभीरता से लिया है.

Latest News
Punjab: बेअदबी की घटना पर विशेष जांच दल का गठन, 48 घंटे में देगी रिपोर्ट

swarn mandir

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब में 24 घंटे के भीतर बेअदबी की दो घटनाओं ने लोगों को झकझोर दिया है. पहली घटना शनिवार शाम अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में हुई तो दूसरी घटना कपूरथला के निशान साहिब में देखने को मिली. बेअदबी के दोनों ही मामलों के आरोपियों की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी.

इस घटना के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने जांच के आदेश दे दिए हैं. वहीं पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने रविवार को श्री दरबार साहिब में बेअदबी की घटना को सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर के तहत एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है, जो दो दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट पेश करेगा.

इस बीच पंजाब के डीजीपी सिद्धार्थ चटोपाध्याय का ट्वीट सामने आया है. उन्होंने कहा, मैंने अमृतसर और कपूरथला की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को गंभीरता से लिया है. राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द्र भंग करने की किसी भी कोशिश से सख्ती से निपटा जाएगा. पंजाब में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

शिरोमणि अकादी दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा, सचखंड श्री हरमं​दिर साहिब में बेअदबी की कोशिश चौंकाने वाली है. हमारे पवित्रतम तीर्थ को इस तरह के आक्रोश का लक्ष्य बनाना विश्वास से परे है. जघन्य कृत्य एक गहरी साजिश का हिस्सा है जिसने पूरे सिख कौम को हिला कर रख दिया है.

उन्होंने आगे लिखा, गुटका साहिब को पवित्र सरोवर में फेंकने के बाद इस तरह की घटना के मजबूत संकेत थे लेकिन राज्य सरकार और खुफिया एजेंसियों ने ऐसे अपराध को रोकने के लिए कुछ नहीं किया, जिसका उद्देश्य पंजाब में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना था.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, दरबार साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के प्रयास की घटना की कड़ी निंदा करता हूं. सरकार को इस बात की तह तक जाना चाहिए कि इस आदमी ने इतना घिनौना काम क्यों किया!

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement