Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Qutb Minar Name Change अब कुतुब मीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तंभ करने की मांग

Qutb Minar Renamed As Vishnu Stambah: दिल्ली में कुतुब मीनार परिसर के पास आज हिंदू संगठनों ने नाम बदलने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया है. 

Qutb Minar Name Change अब कुतुब मीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तंभ करने की मांग

कुतुब मीनार परिसर में Iconography कराने का निर्देश

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश भर में इन दिनों नाम बदलने की रणनीति जोरों पर है. अक्सर ही किसी सड़क, शहर या इमारत का नाम बदलने की मांग होती रहती है. आज दिल्ली में कुतुब मीनार का नाम बदलने की मांग करते हुए हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया है. ऐतिहासिक इमारत का नाम बदलकर विष्णु स्तंभ किए जाने की मांग की है. 

परिसर में किया हनुमान चालीसा का पाठ 
कुतुब मीनार के पास हिंदू संगठन महाकाल मानव सेवा के सदस्यों ने विरोध किया और कुतुब मीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तंभ करने की मांग की है. सदस्यों ने मीनार के परिसर में हनुमान चालीसा का पाठ भी किया है.

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने की मांग 
बता दें कि इस प्रदर्शन आह्वान ‘यूनाइटेड हिंदू फ्रंट’ के कार्यकारी अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने किया था. गोयल ने अन्य हिंदू समूहों को परिसर में हनुमान चालीसा के जाप में शामिल होने के लिए बुलाया था. उन्होंने कहा कि उन्हें मस्जिद में प्रार्थना करने की अनुमति दी जानी चाहिए या मूर्तियों को मस्जिद से हटा दिया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: New Delhi: बदला जाएगा औरंगजेब लेन, तुगलक रोड, अकबर रोड का नाम?

विहिप प्रवक्ता भी बता चुके हैं विष्णु स्तंभ
इस बीच कुतुब मीनार के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. किसी भी विवाद की स्थिति से बचने के लिए सुरक्षा मुस्तैद की गई है. बता दें कि पिछले महीने विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा था कि कुतुब मीनार असल में ‘विष्णु स्तंभ’ है. विनोद बंसल ने कहा था कि कुतुब मीनार वास्तव में ‘विष्णु स्तंभ’ था. कुतुब मीनार का निर्माण 27 हिंदू-जैन मंदिरों को तोड़कर किया गया था.

ये भी पढ़ें: Delhi: मोहम्मदपुर गांव के बाहर लगाया नए नाम का बोर्ड, BJP की 40 जगहों के नाम बदलने की मांग

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement