Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ranthambore National Park में बढ़ा बाघों का कुनबा , बाघिन T-99 तीन शावकों के साथ नजर आई

देश में बाघों के बढ़ने की संख्या से वन्यजीव प्रेमी काफी खुश हैं. रणथंभौर में बाघिन T-99 3 शावकों के साथ नजर आई है. बाघिन की उम्र 6 साल बताई जा रही है.

Latest News
Ranthambore National Park में बढ़ा बाघों का कुनबा , बाघिन T-99 तीन शावकों के साथ नजर आई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रणथंभौर के जोन नम्बर 10 में 3 शावकों के साथ बाघिन (Tigress T99) नजर आई है. 3 शावकों के साथ बाघिन T-99 कैमरे में कैद हुई है. सोशल मीडिया पर भी लोग तस्वीरें शेयर कर रहे हैं. वाइल्ड लाइफ के लिए काम करने वाले और आम लोग भी बाघों की संख्या बढ़ने पर खुशी जता रहे हैं. बाघ और बाघिनों को देखने के लिए हर साल बड़ी संख्या में पर्यटक रणथंभौर पहुंचते हैं. 

वन विभाग की टीम मॉनिटरिंग कर रही है
सवाईमाधोपुर स्थित रणथंभौर में लगातार बाघों की संख्या में वृद्धि हो रही है. रणथंभौर के जोन नम्बर 10 के हलौंदा वन क्षेत्र में बाघिन टी-99 तीन शावकों के साथ नजर आई है. बाघिन और शावकों की तस्वीरें वन विभाग के फोटो ट्रेप कैमरे में कैद हुई है. बाघिन के तीन शावकों की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ह. वन विभाग की टीम फिलहाल बाघिन और उसके शावकों की मॉनिटरिंग में जुट गई है. 

6 साल की बाघिन ने पहली बार 3 शावकों को दिया जन्म
रणथंभौर के उपवन संरक्षक महेंद्र शर्मा ने बताया कि बाघिन टी-99 की तस्वीर तीन शावकों के साथ फोटो ट्रेप कैमरे में आई है. बाघिन टी-99 बाघिन टी-60 की युवा बेटी है. बाघिन का यह पहला लिटर है जिसमें तीन शावकों को जन्म दिया गया है. बाघिन की उम्र करीब 6 साल है. वन विभाग अधिकारियों ने बताया कि शावकों की हर गतिविधि की ट्रेकिंग हो रही है. उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे. 

रिपोर्ट: अरविंद सिंह चौहान 

पढ़ें: सलाखों के पीछे पहुंचे Lalu Yadav, कभी जो थे किंग मेकर आज पार्टी और परिवार की चुनौतियों से घिरे

पढ़ें: Shivraj Singh Chouhan फिर कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement