Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Railways: ट्रेनों में 1 जुलाई से सीनियर सिटीजंस को फिर मिलेंगी रियायतें! जानिए पूरा अपडेट

ट्रेन में सीनियर सिटीजंस को टिकट पर मिलने वाली छूट (Senior Citizens Concession Indian Railways) को रेलवे ने कोरोना काल के दौरान बंद कर दिया था.

Indian Railways: ट्रेनों में 1 जुलाई से सीनियर सिटीजंस को फिर मिलेंगी रियायतें! जानिए पूरा अपडेट

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना महामारी के दौरान भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कई सेवाएं को बंद कर दिया था. लेकिन जैसे-जैसे हालात सुधर रहे हैं रेलवे भी उन सेवाओं को वापस शुरू कर रहा है. रेलवे ने हाल ही में ट्रेनों में कंबल और बेडरोल देने की सुविधा फिर से शुरू कर दी है. इसके अलावा अब ट्रेनों में जनरल टिकट (General Ticket) मिलना भी शुरू हो गया है. इससे पहले कोरोना की वजह से सिर्फ रिजर्वेशन से ही ट्रेन में सफर कर सकते थे. लेकिन अब यात्रियों को सबसे ज्यादा इंतजार ट्रेनों में सीनियर सिटीजंस को टिकट पर मिलने वाली छूट का है.

दरअसल, सीनियर सिटीजंस को टिकट पर मिलने वाली छूट (Senior Citizens Concession Indian Railways) को लेकर बीच-बीच में कई बार खबरें आई हैं. लेकिन अभी तक इस सुविधा को फिर से लागू नहीं किया गया है. कोरोना काल (Covid-19) से पहले रेलवे वरिष्ठ नागरिकों को टिकटों में छूट देता था, जो महामारी के दौरान बंद कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें- IRCTC: टिकट बुकिंग करते वक्त होती है परेशानी, इन आसान टिप्स से ज्यादा टिकट कर सकेंगे बुक

रेलवे की तरफ से अभी तक नहीं आया बयान
एक न्यूज रिपोर्ट में दावा किया गया 1 जुलाई 2022 से एक बार फिर ट्रेनों में सीनियर सिटीजंस को मिलने वाली छूट को बहाल कर दिया जाएगा. यह खबर तेजी से वायरल हो रही है. हालांकि इस मामले में रेलवे (Indian Railways Latest News) की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है और न ही ऐसी कोई घोषणा की गई है. PIB Fact Check ने खबर को फर्जी बताया है.

 

ये भी पढ़ें- IRCTC: Railway Tickets नहीं कर सकेंगे बुक, ढाई घंटे के लिए बाधित रहेंगी सेवाएं

PIB ने ट्वीट कर दी जानकारी
PIB Fact Check ने ट्वीट किया, 'एक फर्जी मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि रेलवे 1 जुलाई से सीनियर सिटीजंस के लिए टिकटों में रियायतें फिर से शुरू करेगी. भारतीय रेलवे की तरफ से फिलहाल केवल दिव्यांगजनों, बीमारों और छात्रों को ही रियायतें दी जा रही है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement