Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तराखंड में फिर Pushkar Singh Dhami सरकार, शपथ ग्रहण में शामिल हुए PM मोदी-सीएम योगी

उत्तराखंड विधान सभा चुनाव परिणाम में BJP ने 70 में से 47 सीट पर जीत हासिल की थी. लगातार दूसरी बार बीजेपी राज्य में सरकार बना रही है.

उत्तराखंड में फिर Pushkar Singh Dhami सरकार, शपथ ग्रहण में शामिल हुए PM मोदी-सीएम योगी

Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami oath ceremony.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड (Uttarakhand) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रचंड जीत के बाद पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) लगातार दूसरी बार प्रदेश के ​मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई अन्य केंद्रीय नेता मौजूद रहे.

किन मंत्रियों ने ली शपथ?

पुष्कर सिंह धामी के साथ 8 मंत्रियों ने भी शपथ ली. सीएम धामी के अलावा चंदन राम दास, सतपाल महाराज, सुबोध यूनियाल, रेखा आर्य, गणेश जोशी ने भी शपथ ली. इसके अलावा सौरभ बहुगुणा और धनसिंह रावत को भी धामी सरकार में मंत्री बनाया गया है. रेखा आर्य ने एक बार फिर अपने पारंपरिक परिधान में सीएम पद की शपथ ली.

अपनी सीट नहीं बचा पाए थे सीएम धामी!

उत्तराखंड में विधान सभा चुनाव में बीजेपी ने 70 में से 47 सीटें जीत ली थी. बीजेपी ने दो-तिहाई से ज्यादा बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी की है. उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सत्ता बरकरार रखने वाली एकमात्र पार्टी अब बीजेपी बन चुकी है. प्रचंड लहर में भी धामी अपनी विधानसभा सीट नहीं बचा सके थे. उन्होंने खाटीमा सीट गंवा दी थी. वह दो बार खटीमा से विधायक रहे, लेकिन इस बार चुनाव हार गए.

कई दिनों के मंथन के बाद सीएम धामी को फिर मिली उत्तराखंड की कमान!

खाटिमा सीट गंवाने की वजह से पुष्कर धामी को दोबारा सत्ता सौंपने पर बीजेपी विचार कर रही थी. कई दिनों के मंथनों के बाद बीजेपी ने उनपर भरोसा जताया और राज्य की कमान दोबारा सौंपी. देहरादून में सोमवार को एक बैठक में बीजेपी विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के बाद, मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार धामी ने राज्यपाल से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का आधिकारिक दावा पेश किया.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-

25 मार्च शाम 4 बजे होगा Yogi का 'राजतिलक', लगातार दूसरी बार संभालेंगे यूपी की कमान
Manipur में बड़ी जीत के बाद N. Biren Singh ने दूसरी बार ली CM पद की शपथ

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement