Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तराखंड में कौन होगा मुख्यमंत्री? Rajnath Singh आज करेंगे नाम का ऐलान 

उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत हासिल करने वाली बीजेपी में कई दिनों से मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहा सस्पेंस आज खत्म हो जाएगा.

उत्तराखंड में कौन होगा मुख्यमंत्री? Rajnath Singh आज करेंगे नाम का ऐलान 

Rajnath Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तराखंड में बीजेपी के प्रचंड बहुमत के बाद सरकार गठन को लेकर तैयारी जोरों पर है. सोमवार यानी आज बीजेपी (BJP) विधायक दल की बैठक होनी है. इस बैठक में ही मुख्यमंत्री का नाम तय हो जाएगा. बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करेंगे. दूसरी तरफ आज ही प्रोटेम स्पीकर और नवनिर्वाचित विधायक शपथ लेंगे. 

शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक 
बीजेपी प्रदेश कार्यालय में शाम 4 बजे विधायक मंडल दल की बैठक होनी है. इस बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे. बैठक में पार्टी हाईकमान के फैसले के अनुसार मुख्यमंत्री के नाम पर ऐलान कर दिया जाएगा हालांकि ताज किसके सिर सजेगा, सस्पेंस बरकरार है. इस बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मीनाक्षी लेखी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम सोमवार दोपहर को देहरादून पहुंच जाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः Uttarakhand: सीएम और कैबिनेट से पहले नवनिर्वाचित MLA आज सुबह 11 बजे लेंगे शपथ  

चर्चा में इन लोगों का नाम 
नए मुख्यमंत्री के लिए कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, ऋतु खंडूड़ी, पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, सांसद अनिल बलूनी के नाम चर्चाओं में हैं.

23 मार्च को होगा शपथग्रहण समारोह 
विधायक मंडल दल की बैठक में मुख्यमंत्री का नाम तय हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक देहरादून में 22 मार्च को झंडा जी का मेला है. इस मेले को लेकर कानून व्यवस्था और यातायात व्यवस्था को लेकर 23 मार्च को शपथग्रहण समारोह रखा गया है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement