Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zozila Tunnel की सात किलोमीटर की खुदाई पूरी, रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण होगी यह सुरंग

अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर प्रतिष्ठित जोजिला परियोजना पर काम आधे रास्ते पर पहुंचने वाला है.

Zozila Tunnel की सात किलोमीटर की खुदाई पूरी, रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण होगी यह सुरंग

Image Credit- PTI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण जोजिला सुरंग का करीब आधा काम पूरा होने को है क्योंकि सात किलोमीटर लंबी सुरंग की खुदाई पूरी हो चुकी है. यह सुरंग लद्दाख क्षेत्र और देश के बाकी हिस्सों के बीच हर मौसम में संपर्क प्रदान करेगी.

कार्य निष्पादन एजेंसी मेगा इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (एमईआईएल) के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘काम युद्ध स्तर पर किया गया है. हमने अब तक 40-45 प्रतिशत सड़क निर्माण और सुरंग का काम पूरा कर लिया है. अब तक 7,002 मीटर की सुरंग खुदाई का काम पूरा हो चुका है."

अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर प्रतिष्ठित जोजिला परियोजना पर काम आधे रास्ते पर पहुंचने वाला है. एक बार पूरा होने के बाद, जोजिला परियोजना एशिया की सबसे लंबी द्वि-दिशात्मक सुरंग होगी जिसमें सुरंग, सड़क, शाफ्ट और पुल शामिल है.

यह परियोजना एक अनूठी बुनियादी ढांचा परियोजना है, जो श्रीनगर और लद्दाख के बीच साल भर का सम्पर्क प्रदान करेगी. अधिकारी ने कहा, "यह दोनों क्षेत्रों के बीच यात्रा के समय को भी कम करेगी." अधिकारियों ने कहा कि जोजिला परियोजना को इंजीनियरिंग विशेषज्ञता और उन्नत ‘न्यू ऑस्ट्रियन टनलिंग मेथड’ (एनएटीएम) के साथ क्रियान्वित किया जा रहा है.

पढ़ें- दूसरी बार CM बनने के बाद विधानसभा पहुंचे Yogi Adityanath, अखिलेश से हुई राम-राम

पढ़ें- Yogi Adityanath ने किया मंत्रालयों का बंटवारा, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement