Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twin Tower Demolition: आपको पता है पुलिस का ट्रैफिक प्लान, नोएडा के आसमान में भी नो फ्लाई जोन

Twin Tower Demolition को लेकर नोएडा प्रशासन ने एंबुलेंस से लेकर आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए विशेष इंतजाम किए हैं और यह भी बताया है कि इस दौरान एक्सप्रेस-वे को भी बंद रखा जाएगा.

Twin Tower Demolition: आपको पता है पुलिस का ट्रैफिक प्लान, नोएडा के आसमान में भी नो फ्लाई जोन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सुपरटेक के दो अवैध ट्विन टावरों (Supertech Twin Tower) को 28 अगस्त को गिराया जाएगा. इसके लिए प्रशासन ने भी कमर कस ली है. वहीं अब इस मामले में आज नोएडा पुलिस प्रशासन ने बताया है कि ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी. साथ ही यह भी जानकारी दी है कि न्यूनतम एक घंटे के लिए तो एक्सप्रेस वे को भी बंद किया जाएगा.

ट्विन टावर के गिराने को लेकर तैयारियों के संबंध में नोएडा पुलिस के डीसीपी राजेश एस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि प्रशासन आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए भी तैयार रहेगा. इस दौरान वहीं  400 से अधिक सिविल पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद रहेंगे. इसके अलावा 8 एंबुलेंस, 4 फायर टेंडर मौके पर रहेंगे और  3 अस्पतालों में आरक्षित बेड भी रखें जाएंगे जिससे किसी भी अप्रिय स्थिति से तुरंत निपटा जा सके.

Ghulam Nabi Azad Resign: कांग्रेस को बड़ा झटका, गुलाम नबी आजाद का पार्टी से दिया इस्तीफा 

आस-पास की इमारतें होगी खाली

डीएसपी राजेस एस ने कहा है कि  40 टावर समेत दो सोसायटियों को पूरी तरह खाली कराया जा रहा है. इसमें करीब 4 हजार लोगों को उनकी 3,100 कारों के साथ भी निकाला जाना है. सोसायटी के सदस्यों की मदद के लिए शाम तक सोसायटी के बाहर हेल्प डेस्क लगाई जाएगी. 

ट्रैफिक की समस्या से बचने के लिए ट्रैफिक कर्मी तैनात किए गए है. वहीं टावर्स की ओर जाने वाले और आस-पास के इलाकों में यातायात डायवर्जन किया जाएगा. इसके साथ ही यहां रहने वाले निवासियों को समय सीमा का पालन करने और रविवार को सुबह 7 बजे तक इलाका खाली करने के लिए कहा गया है. सुरक्षा के लिए सोसायटी में सीमित संख्या में गार्डों को अनुमति दी जाएगी लेकिन वे भी ब्लास्ट के पहले निकल जाएंगे. 

बंद रहेगा एक्सप्रेस वे

इसके अलावा लोगों के मन में यह सवाल है कि क्या एक्सप्रेस वे को भी बंद किया जाएगा. इसको लेकर डीसीपी ने कहा है कि एक्सप्रेस वे को बंद किया जाएगा. वहीं डीसीपी ने यह अवश्य कहा है कि एक्सप्रेस वे को न्यूनतम 1 घंटे के लिए बंद किया जाएगा. ऐसे में लोगों को एक्सप्रेस वे पर न चलने की सलाह दी गई है. 

Ghulam Nabi Azad Resign: अनुभवहीन लोगों से घिरे हैं राहुल गांधी... गुलाम नबी के सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे  की 10 बड़ी बातें

इन रास्तों पर भी लगेगी लगाम

वहीं प्रतिबंधित रास्तों की बात करें तो इनकी सूची कुछ इस प्रकार है. 

  • एटीएस तिराहा से गेझा फलध्सब्जी मण्डी तिराहा तक मार्ग.
  • एल्डिको चौक से सैक्टर 108 की ओर डबल मार्ग व सर्विस रोड.
  • श्रमिक कुंज चौक से सैक्टर 92 रतिराम चौक तक डबल मार्ग.
  • श्रमिक कुंज चौक से सैक्टर 132 की ओर फरीदाबाद फ्लाई ओवर.
  • सेक्टर 128 से श्रमिक कुंज चौक तक फरीदाबाद फ्लाई ओवर.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement