Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chintels collapse: सुप्रीम कोर्ट ने चिंटल्स इंडिया को भेजा नोटिस, पूछा- बताओ हाल ही में बना स्ट्रक्चर कैसे गिरा?

Chintels collapse: गुरुग्राम की चिंटल्स पैराडिसो सोसाइटी का एक हिस्सा इसी साल फरवरी में गिर गया था. इसके खिलाफ Supreme Court में सुनवाई चल रही है.

Chintels collapse: सुप्रीम कोर्ट ने चिंटल्स इंडिया को भेजा नोटिस, पूछा- बताओ हाल ही में बना स्ट्रक्चर कैसे गिरा?

सुप्रीम कोर्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सुप्रीम कोर्ट सोमवार को हरियाणा के गुरुग्राम के चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी (Chintels collapse) के निवासियों की उस याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया, जिसमें मुआवजा और इमारत के डेवलपर के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में चिंटल्स इंडिया भेजा है और पूछा है कि हाल ही में बिल्डिंग का बना ढांचा कैसे गिर गया?

गौरतलब है कि चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी का एक हिस्सा इसी साल फरवरी में गिर गया था. जिसमें 2 महिलाओं की मौत हो गई थी. जस्टिस केएम जोसेफ और जस्टिस हृषिकेश रॉय की पीठ ने चिंटल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस जारी किया और निवासियों द्वारा दायर याचिका पर जवाब देने के लिए कहा है. कोर्ट ने चिंटल्स इंडिया से कहा, 'अगर आप अपने विज्ञापन को देखें तो इसमें कहा गया है कि यह हरा-भरा और खूबसूरत अपार्टमेंट है लेकिन यह केवल तस्वीरों में ही सुंदर है, वास्तविकता में नहीं. 

ये भी पढ़ें- रोजगार मेले का दूसरा फेज कल, 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे PM मोदी

हार ही में बना ढाचा कैसे गिर गया?
सुप्रीम कोर्ट ने चिंटल्स इंडिया से पूछा कि हाल ही में जो ढांचा बनाया गया था, वह इस तरह कैसे गिर गया? यह बहुत गंभीर मुद्दा है. हम नोटिस जारी करेंगे. गुरुग्राम के सेक्टर 109 में स्थित चिंटल्स पैराडिसो सोसाइटी के निवासियों की ओर से पेश वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि ऑडिट से पता चलता है कि इमारत असुरक्षित है. 

ये भी पढ़ें- रेलवे ने रद्द की आज 184 ट्रेनें, घर से निकलने से पहले गाड़ी का स्टेटस ऐसे करें चेक

उन्होंने कहा कि निवासियों को सभी टावर खाली करने के लिए कहा गया है, इसलिए बिल्डर को किराया देना चाहिए. वहीं, बिल्डर की ओर से पेश वकील ने न्यायालय से कहा कि आईआईटी द्वारा जांच की जा रही है. इस मामले में अगली सुनवाई छह जनवरी 2023 को होगी.

(PTI  इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement