Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Scheme Protest के लिए कोचिंग संस्थानों पर हिंसा भड़काने का आरोप, एक संचालक गिरफ्तार

Agnipath Scheme Protest हिंसा के मामले में जयपुर के सीकर से एक कोचिंग संस्थान का निदेशक गिरफ्तार, 9 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज.

Agnipath Scheme Protest के लिए कोचिंग संस्थानों पर हिंसा भड़काने का आरोप, एक संचालक गिरफ्तार

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः Agnipath Scheme के विरोध में देशभर में कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं. इन विरोध प्रदर्शन के दौरान भारी मात्रा में जुटे प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्त हंगामा किया. प्रदर्शनकारियों ने सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया है. हंगामा करने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है. जांच में यह भी सामने आया है कि कुछ कोचिंग संस्थान हिंसा को भड़काने में शामिल थे. पुलिस ने हिंसा भड़काने वाले कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई करते हुए एक कोचिंग संस्थान के निदेशक को सीकर (Sikar) से गिरफ्तार किया है.

जयपुर में एफआईआर दर्ज

अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों ने हिंसात्मक प्रदर्शन का रूप ले लिया था. अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए जयपुर (Jaipur) के कोटपुतली में 9 कोचिंग संस्थानों के संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. सीकर (Sikar) पुलिस की एफआईआर (FIR) के मुताबिक शुक्रवार को जब अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा था तब एक कोचिंग सेंटर के निदेशक ने श्री माधोपुर शहर में 100 छात्रों के एक ग्रुप का प्रतिनिधित्व किया था.

यह भी पढ़ेः Bharat Bandh: सुरक्षा व्यवस्था को लेकर देश भर में अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर में भयंकर जाम

जानकारी के मुताबिक जब पुलिस ने कोचिंग संस्थान के निदेशक से बातचीत करने की कोशिश की तब कुछ छात्र हिंसा पर उतर आए और उन्होंने हाइवे को ब्लॉक कर दिया. श्री माधोपुर पुलिस ने शुक्रवार को कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर और कुछ अन्य लोगों को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

9 और कोचिंग संस्थान भी रडार पर

बता दें कि जयपुर (Jaipur) के कोटपुतली पुलिस ने 9 और कोचिंग सेंटर की पहचान की है जो हिंसा के लिए छात्रों को उकसाने में शामिल थे. इन कोचिंग सेंटर के निदेशकों पर आरोप है कि इन्होंने छात्रों को जयपुर-दिल्ली हाइवे पर जाम लगाने के लिए उकसाया था. इस हिंसक प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने बस और पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी.

यह भी पढ़ेः Agneepath Scheme का विरोध क्यों कर रहे हैं किसान, क्या छात्रों की लड़ाई अब अन्नदाता लड़ेंगे?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement