Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar: औरंगाबाद में बड़ा हादसा, छठ का प्रसाद बनाते समय सिलेंडर में ब्लास्ट, 7 पुलिसकर्मियों समेत 30 झुलसे

Bihar Cylinder Blast: बिहार में छठ पूजा के लिए प्रसाद बनाते के दौरान गैस सिलेंडर में धमाका हो गया. इस हादसे में 7 पुलिसकर्मियों समेत 30 लोग झुलस गए.

Bihar: औरंगाबाद में बड़ा हादसा, छठ का प्रसाद बनाते समय सिलेंडर में ब्लास्ट, 7 पुलिसकर्मियों समेत 30 झुलसे

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) बड़ा हादसा हो गया है. यहां छठ पूजा के लिए प्रसाद बनाते के दौरान रसोई गैस का सिलेंडर फट गया. सिलेंडर में ब्लास्ट होने से दो मंजिला इमारत में आग लग गई. हादसे में 7 पुलिसकर्मियों समेत 30 लोग झुलस गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है.

जानकारी के मुताबिक, हादसा औरंगाबाद शहर के तेली मोहल्ले में हुआ. यहां अनिल गोस्वामी नाम के शख्स के घर महिलाएं छठ का प्रसाद बना रही थीं. तभी एक सिलेंडर में गैस रिसाव के कारण आग लग गई और ब्लास्ट हो गया. इस दौरान 25 से ज्यादा महिला और पुरुष आग की चपेट में आने से झुलस गए. सूचना पाकर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो आग पर काबू पाने के दौरान 7 पुलिसकर्मी भी झुलस गए. हादसे में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें- Delhi में ऑटो रिक्शा-टैक्सी का सफर हुआ महंगा, कितना बढ़ा किराया, देखें रेट लिस्ट

डॉक्टरों के मुताबिक, सभी घायलों का प्राथमिक उपचार कर दिया गया है, ज्यादातर लोगों की स्थिथि सामान्य है. वहीं, जिला प्रशासन ने त्योहार के मौके पर सभी लोगों से सावधान रहने की अपील की है. प्रशासन ने कहा कि सावधानी से आगजनी के खतरों को टाला जा सकता है.

यह भी पढ़ें- खरना कब है, तिथि, पूजा विधि, शुभ समय और महत्व 

28 अक्टूबर से छठ महापर्व की शुरुआत
बता दें कि 28 अक्टूबर से ये त्योहार शुरू हो गई है और 31 अक्टूबर तक चलेगा. छठ का पहला दिन नहाय खाय होता है. छठ के व्रत को सबसे कठिन वृत माना जाता है. छठ के 36 घंटे के निर्जला व्रत को सबसे कठिन व्रत कहा जाता है. इस दौरान की गई एक गलती आपके व्रत को भंग कर सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement