Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Exercise For Sunken Cheeks: इन आसान एक्सरसाइज से भर जाएंगे पिचके हुए गाल, धंसी हुईं आंखों की दिक्कत भी होगी दूर

Facial Exercise Hollow Cheeks: अगर आप पिचके हुए गालों और धंसी आंख की समस्या से परेशान हैं तो आसान तरीका जरूर अपनाएं. इससे आपकी ये समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी..

Exercise For Sunken Cheeks: इन आसान एक्सरसाइज से भर जाएंगे पिचके हुए गाल, धंसी हुईं आंखों की दिक्कत भी होगी दूर

Exercise For Sunken Cheeks

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आजकल खराब लाइफस्टाइल और खानपान में पोषक तत्वों की कमी के कारण आंख और गाल धसें हुए नजर आने लगते हैं. ऐसे में चेहरा बीमार सा लगने लगता है. धंसी आंखों (Sunken Eyes) और पिचके गालों की दिक्कत के कई और कारण भी हो सकते हैं जैसे उम्र का बढ़ना, एकदम से बहुत ज्यादा वजन घटा लेना, जेनेटिक्स, डिहाइड्रेशन और नींद की कमी आदि. इसके अलावा, जरूरत से ज्यादा धूप में रहना, कोई एलर्जी या फिर धुम्रपान के कारण भी चेहरा पिचका हुआ लगने लगता है. इस परेशानी को दूर करने के लिए आप इस कुछ आसान तरीकों को अपना सकते हैं, आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीके बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं तो आइए जानते हैं इसके बारे में..

ये है सबसे आसान तरीका 

बता दें कि पिचके हुए गालों (Pichke Gaal) और अंदर धंसी हुई आंखों की दिक्कत को दूर करने का ये आसान तरीका डॉक्टर प्रियंका त्रिवेदी ने अपने इंस्टाग्राम पर साझा किया है. डॉ. प्रियंका योग एक्सपर्ट, नैचुरोपैथ और डाइटीशियन भी हैं और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वे अक्सर ही कई तरह के टिप्स साझा करती रहती हैं. 


हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे पिचके हुए गालों (Pichke Gaal) और अंदर धंसी हुई आंखों की दिक्कत को दूर करने का तरीका बता रही हैं.

करें ये एक्सरसाइज

धंसी आंखों और पिचके गालों से छुटकारा पाने का पहला तरीका है फूंक मारना. इसके लिए सबसे पहले गालों में हवा भरकर फुला लें और जितनी देर आप इस हवा को मुंह में रख सकते हैं रखें और उसके बाद हवा बाहर छोड़ दें. इस आसान फेशियल एक्सरसाइज (Facial Exercise) आपको दिन में 10 बार करनी है. 

 
इसका दूसरी ट्रिक है गुब्बारा फुलाना. जी हां, गुब्बारे फुलाने से भी पिचके गालों की दिक्कत दूर हो सकती है. ये दोनों ही तरीके बेहद असरदार होते हैं और नियमित तौर पर आजमाने से कुछ ही दिनों में इसका परिणाम दिखने लगता है. बता दें कि कम से कम 15 दिनों में चेहरे पर इन दोनों फेशियल एक्सरसाइज का प्रभाव नजर आने लगेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement