Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Floor Cleaning Tips: फर्श साफ करने से पहले पानी में मिलाएं ये 3 चीजें, जिद्दी से जिद्दी दाग मिनटों में होंगे गायब 

Floor Cleaning Tips: घर को खूबसूरत बनाए रखने के लिए घर का फर्श साफ रखना बेहद जरूरी है, यहां जानिए फ्लोर साफ रखने का ये आसान तरीका 

Floor Cleaning Tips: फर्श साफ करने से पहले पानी में मिलाएं ये 3 चीजें, जिद्दी से जिद्दी दाग मिनटों में होंगे गायब 

घर के फर्श को बनाए रखना है चमकदार तो ऐसे करें साफ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: घर को खूबसूरत बनाए रखने के लिए भले ही आपने एक से बढ़कर एक खूबसूरत सामान क्यों न खरीद रखा हो, लेकिन अगर आपके घर का फर्श गंदा या बदरंग (Yellow Floor) है तो ये सारी चीजें  बिल्कुल भी खूबसूरत नजर नहीं आएंगी. घर की खूबसूरती बनाए रखने के लिए फर्श को साफ सुथरा रखना बेहद जरूरी है (Home Cleaning Easy Tips) . हालांकि कुछ लोग पीले फर्श को चमकदार बनाने के लिए कई नुस्खे अपनाते हैं फिर भी इन नुस्खों से फर्श अच्छी (Floor Cleaner) तरह से साफ नहीं हो पाते हैं. अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं (Dirty Floor Cleaning Easy Tips), जिसकी मदद से आप अपने घर के फर्श चमकदार बनाए रख सकते हैं. आइए जानते हैं इन खास टिप्स के बारे में. 

नींबू का रस 

अगर आप अपने घर के फर्श को चमकदार बनाए रखना चाहते हैं तो एक बाल्टी पानी में नींबू का रस मिलाएं और इस मिश्रण से फर्श को साफ करें. इससे फ्लोर चमकदार तो होगा ही साथ ही पीलापन भी दूर होगा. 

यह भी पढ़ें-  Home Cleaning Tips: इन 10 तरह के जिद्दी स्टेन को झट से साफ करेंगी घर में पड़ी ये चीजें, चमक जाएगा को

बेकिंग सोडा 

इसके अलावा फर्श को चमकदार बनाए रखने के लिए आप बेकिंग सोडे का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए बेकिंग सोडा के पाउडर को एक मग पानी में मिलाएं और उसमें सूती कपड़ा भिगोकर फर्श साफ करें. इससे फर्श जल्दी साफ होगा साथ ही गंदे निशान भी दूर होंगे. 

केरोसीन

अगर आप फ्रेश को सफेद और चमकदार बनाए रखना चाहते हैं तो एक मग पानी में केरोसीन मिलाएं और सूती कपड़ा भिगोकर फर्श पर लगे जिद्दी निशान को साफ करें. साफ करने का बाद फर्श को गुनगने पानी से धोएं. ऐसा करने से फर्श पर लगे जिद्दी निशान साफ हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें- टाइल्स पर लगे जिद्दी काले-पीले दाग चुटकियों में होंगे ऐसे साफ, नए जैसा चमक जाएगा बाथरूम

इन बातों का रखें ध्यान 

  • कभी भी फर्श को एसिड से साफ न करें, क्योंकि इससे फ्लोर खराब हो सकता है.
  • फर्श को साफ करते समय हाथ में रबड़ के ग्लब्स जरूर पहनें.
  • फर्श पर मोटे कपड़े से पोछा लगाएं. क्योंकि हल्का कपड़ा जल्दी फट सकता है और इससे फर्श अच्छे से साफ भी नहीं होता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement