Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: जापानी महिलाओं सी चिकनी और चमकदार स्किन की है चाहत तो जान लें ये राज, 3 दिन में दिखने लगेगा असर

कोरियन या जैपनीज महिलाओं की चमकदार और चिकनी जैसी स्किन की चाहत आपको भी है तो चलिए आज वो अचूक नुस्खा दें जिसका असर 3 दिन में ही दिखने लगेगा.

Latest News
Skin Care Tips: जापानी महिलाओं सी चिकनी और चमकदार स्किन की है चाहत तो जान लें ये राज, 3 दिन में दिखने लगेगा असर

japanese-beauty-secrets

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अगर बाजार की महंगी क्रीम या सैलून में एक्सपेंसिव फेशियल भी आपके चेरहे पर ग्लो नहीं दे पा रहा तो दुखी न हों, आपके लिए वो नायाब नुस्खा लाए हैं जो आपके चेहरे की रंगत जैपनीज और कोरियर महिलाओं की तरह दे सकता है.  जैपनीज और कोरियर ब्यूटी का आपको वो नुस्खा दे रहें हैं जिससे उनकी तरह ही आपकी स्किन भी चिकनी और चमकीली नजर आने लगेगी.

आज के समय में अक्सर सभी लोग ख़ुद के चेहरे का खास ध्यान रखते है. कोई बाजर के प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करता है तो कोई आयुर्वेद के नुस्खे आजमाता है लेकिन क्या कभी गोर किया है जापानी महिलाओं की स्किन कितनी ज्यादा चमकती है. इनकी त्वचा देखते ही हर कोई इसे आकर्षित हो जाता है. 

Skin Care Tips: स्किन केयर प्रोडक्ट्स में शामिल ये एसिड त्वचा को बनाता है चमकदार, जानें इसके फायदे और इस्तेमाल

आपने गौर किया होगा कि अमूमन जापानी महिलाओं के चेहरे पर एक्ने-पिंपल्स जैसी समस्याएं  नहीं नजार आती है, क्योंकि वो एक ऐसी नेचुरल चीज को अपने चेहरे पर लगाती है जिससे उनकी सारी ही समस्याएं दूर होने लगती हैं. तो चलिए आज आपको कोरियान और जापानी महिलाओं को ब्यूटी सीक्रेट के बारे में बताएं.

अजूकी बीन्स से एक्सफोलिएट करें
नारा काल (710-794) की शुरुआत से ही जापानी महिलाओं ने न केवल स्वस्थ आहार के हिस्से के रूप में, बल्कि स्वस्थ दिखने वाली त्वचा के लिए भी इस लाल छोटी बीन का उपयोग किया है.अजूकी बीन्स को महीन पाउडर या थोड़े मोटे स्क्रब के रूप में पीस लें. अज़ुकी बीन्स उन लोगों के लिए एक अद्भुत प्राकृतिक उपचार है जो मुंहासे या ब्लैकहेड्स से ग्रस्त हैं, या जिनके चेहरे पर महीन रेखाएं नजर आने लगी हैं. ये फलियां एंटीऑक्सिडेंट में उच्च होती हैं और इसमें प्राकृतिक रूप से पाए जाने वाले फोमिंग एजेंट होते हैं जिन्हें सैपोनिन कहा जाता है जो छिद्रों को साफ करने और स्किन को कसने में मदद करता है. यह धीरे-धीरे गंदगी और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है, छिद्रों को खोलता है और रक्त परिसंचरण को सही कर देता है.

अपना खुद का एजुकी एंटी-एजिंग स्क्रब बनाना काफी आसान है. एक कॉफी ग्राइंडर का उपयोग करें और ½ कप सूखी अज़ुकी बीन्स को पीसकर सेमी-फाइन पाउडर बना लें. मिश्रण को एक जार में डालें और कुछ घंटों के लिए फ्रिज में रख दें. फिर, अपनी हथेली में ½ चम्मच पाउडर लें और उसमें कुछ बूंदे पानी की मिलाएं. यह काफी गाढ़ा पेस्ट बनना चाहिए. सर्कुलर मोशन में गीले चेहरे पर फैलाएं. दो मिनट तक लगा रहने दें और फिर गर्म पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार दोहराएं और आपको फर्क नजर आएगा. 

मुंहासों और झुर्रियों को दूर करने के लिए इस्तेमाल करें अनार का तेल, कई स्किन प्रोब्लेम्स से मिलेगा छुटकारा

उबले चावल के पानी से मिलता है अद्भुत निखार

उबले चावल के पानी यानी माढ़ को अगर चेहरे पर लगाया जाए तो इससे स्किन मुलायम होने के साथ ही स्किन का रंग निखरता और ग्लो आने लगता है. चावल के पानी में विटामिन बी, सी, और ई, एंटीऑक्सिडेंट, फोलिक एसिड और मैग्नीशियम होता है. अध्ययनों के अनुसार चावल के पानी के रेग्युलर इस्तेमाल से स्किन कि गंदगी, दाग-धब्बे आदि दूर होते हैं.

चावल से घर पर ही बनाएं क्रीम
क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले आप चावल को सही तरीके से उबाल लें. फिर चावल, दूध और गुलाब साथ में जल इसे पीस लें. महीन पेस्ट तैयार हो जाए तो इसमें विटामिन ई, ग्लिसरीन और जैतून के तेल को मिला के इसे चेहरे पर लगाएं. ये क्रीम रोज लगाएं और 3 दिन में ही आपको फर्क नजर आने लगेगा.

चावल वाली क्रीम के फायदे
चावल की क्रीम चेहरे के निखार को और ग्लो को बढ़ाता है और अर्ली एजिंग यानी झुर्रियां दूर होती हैं. फाइन लाइंस, रिंकल्स, पिगमेंटेशन जैसी सारी ही समस्या का इलाज इस क्रीम में छुपा है, तो रात में सोने से पहले और दिन में इस क्रीम को जरूर लगाना शुरू कर दें और देखें असर, 

Skin Care Treatment: बेसन का इस्तेमाल कर रूखी-सूखी और डेड स्किन से पाएं छुटकारा, ऐसे करें उपयोग

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement