Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Warts on Face : चेहरे से अनचाहे मस्सों को जड़ से हटाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे!

मस्से यानी वॉर्ट (Wart) ऐसी समस्‍या है जो न केवल चेहेरे बल्कि गर्दन, कंधे और पेट तक में हो जाते हैं. कई बार इनकी संख्‍या बढ़ती ही जाती है. अगर आप भी इससे परेशान हैं तो यहां बताएं जा रहे घरेलू नुस्‍खे आपकी समस्‍या को जड़ से खत्‍म कर सकते हैं.

Latest News
Warts on Face : चेहरे से ��अनचाहे मस्सों को जड़ से हटाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे!

मस्से बिगाड़ रहे हैं सुंदरता? जड़ से खत्म करने के लिए अपनाएं ये नुस्खे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मस्से भले ही कोई नुकसान नहीं पहुंचाते या दर्दरहित होते हैं लेकिन कई बार ये देखने में अच्‍छे नहीं लगते. मस्‍से एंजिंग इफेक्‍ट भी दिखाते हैं. तो चलिए जानें कि इन मस्‍सों से नेचुरल तरीके से छुटकारा कैसे पाया जा सकता है. 

लहसुन करेगा मस्‍सों का सफाया
लहसुन की कलियों को छीलकर उसे पीस लें और उसे मस्‍सों पर लगा दें और उसके ऊपर बैंडेज चिपका दें. बस ध्‍यान रखें कि बैंडेज पेस्ट मस्से के ऊपर ही लगा हो. कुछ दिन ऐसे ही लहसुन का पेट लगाते रहें. मस्‍सा सूखकर झड़ जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Eyesight: आंखों में ये धब्‍बे हाइपरटेंशन और हाई कोलेस्ट्रॉल का भी हैं साइन, ऐसे पहचानें लक्षण   

कैस्‍टर ऑयल और बेकिंग पाउडर

बेकिंग पाउडर और कैस्‍टर ऑयल को मिक्‍सकर एक पेस्‍ट बना लें और इसे मस्‍सों पर लगाएं. रात में इसे लगाएं और बैंडेज लगा दें. सुबह रोज हटा दें और ऐसा कम से कम एक वीक तक करें. मस्‍से गल जाएंगे. 

एप्‍पल साइड‍र विनेगर का करें यूज
सेब का सिरका यानी एप्‍पल साइडर विनेगर लें और इसे कॉटन पर लगाकर मस्‍से पर लगा दें. रातभर के लिए बैंडेज लगाकर इसे मस्से पर ही रहने दें. लगातार 4 से 7 दिन तक करें मस्‍से सूख कर झड़ जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Cancer Warning: इस तरह खाई सब्ज़ी तो पेट के कैंसर का ख़तरा 50% बढ़ जाएगा - रिपोर्ट  

खाने वाला चूना
खाने वाले चूने को भी आप मस्‍से पर लगाएं. इसे मस्‍से पर ही लगाएं ताकि आसपास की स्‍किन पर ये न लगे. ये भी मस्‍सों को कुछ ही दिनों में झाड़ देगा. 
 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement