Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Women World Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में हारी भारतीय टीम, खत्म हुआ विश्व कप का सफर

भारतीय टीम महिला विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है. एक नो बॉल भारतीय टीम को भारी पड़ी है.

ICC Women World Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में हारी भारतीय टीम, खत्म हुआ विश्व कप का सफर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) का सफर महिला विश्व कप 2022 (ICC Women World Cup 2022) में खत्म हो गया है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत को रोमांचक मैच के बीच आखिरी बॉल पर हराकर मैच जीत लिया है. इसके साथ ही विश्व कप थामने का भारतीय टीम का सपना अब टूट गया है. भारतीय टीम ने इस मैच में 274 रन बनाए थे. वहीं मैच की आखिरी बॉल पर एक रन लेकर दक्षिण अफ्रीकी टीम ने जीत दर्ज कर ली है.

अहम मैच में मिली हार

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 275 रनों का लक्ष्य दिया था. ओपनिंग बल्लेबजों के बाद कप्तान मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ने टीम इंडिया को बड़े स्कोर की तरफ ले जाने की पूरी कोशिश की लेकिन दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में शानदार वापसी की. दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय पारी को 274 रनों पर ही रोक दिया. भारत के लिए स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 71 रनों की पारी खेली. आपको बता दें कि इस मैच को जीतना भारत के लिए बेहद जरूरी था. 

बल्लेबाजी मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन

आपको बता दें कि भारत की ओर से तीन खिलाड़ियों ने अर्धशतक जड़ा था. इसमें सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 84 गेंदों में 1 छक्के और 6 चौकों की मदद से 71 रन की पारी खेली. वहीं सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने 46 गेंदों में 8 चौकों की मदद से शानदार 53 रन बनाए थे. कप्तान मिताली राज ने भी 84 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 68 रन बनाये. हरमनप्रीत कौर ने भी शानदार पारी खेली, हालांकि अर्धशतक से चूक गईं थीं. 

यह भी पढ़ें- अगर टार्गेट नहीं हुआ पूरा तो मंत्रिमंडल से होंगे बाहर, CM Yogi ने दी मंत्रियों को नसीहत

रोमांचक अंतिम ओवर

वहीं दक्षिण अफ़्रीका की तरफ़ से लॉरा वुलफ़ार्ट ने सबसे ज़्यादा 80 रन बनाए. इसके अलावा मिनॉन डुप्री ने नाबाद 52 रन बनाए. भारत की तरफ़ से राजेश्वरी गायकवाड़ और हरमनप्रीत कौर ने 2-2 विकेट हासिल किए थे. इस मैच में  सबसे अहम अंतिम ओवर था. साउथ अफ्रीका को जीत के लिए आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे. वहीं दूसरी गेंद पर त्रिशा चेट्टी तेजी से दूसरा रन चुराने के चक्कर में हरमनप्रीत कौर के सटकी थ्रो के चलते आउट हो गई. वहीं ओवर की 5वीं गेंद पर दीप्ति शर्मा ने प्रीज को कौर के हाथों कैच आउट कराया लेकिन यह गेंद नो-बॉल रही. इसके बाद अफ्रीकी बल्लेबाजों  ने आखिरी गेंद दो गेंदों में दो रन बनाते हुए मैच जीत लिया. इसके साथ ही भारत का विश्व कप का सफर खत्म हो गया. 

यह भी पढ़ें- Mann Ki Baat: देश ने किया 30 लाख करोड़ का निर्यात, PM मोदी ने कहा- ऐतिहासिक है यह सफलता

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement