Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budhwar Upay: बुधवार के दिन करें ये उपाय, करियर- कारोबार में मिलेगी सफलता

Budhwar Upay: बुधवार के दिन भगवान गणेश को समर्पित है ऐसे में इस दिन इन खास उपायों को करने से भगवान गणेश का शुभ आशीर्वाद प्राप्त होता है.

Budhwar Upay: बुधवार के दिन करें ये उपाय, करियर- कारोबार में मिलेगी सफलता

बुधवार के दिन करें ये जरूरी उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Budhwar ke Upay- बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान गणेश का नाम लेकर शुरू किया गया कोई भी कार्य कभी भी असफल नहीं होता है. इस दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश की पूजा करने से जीवन में खुशियां आती हैं. कहा जाता है जहां विघ्न विनाशक श्री गणेश का वास होता है, वहां रिद्धि-सिद्धि सहित शुभ-लाभ और माता लक्ष्मी भी विराजती हैं. इसके अलावा बुधवार के दिन कुछ ज्योतिष उपाय करने से बिजनेस से लेकर नौकरी में काफी सफलता प्राप्त होती है और धन-दौलत व मान-सम्मान में वृद्धि होती है. चलिए जानते हैं कि बुधवार के दिन यानी आज कौन से उपाय करना शुभ होता है.

बुधवार के दिन करें ये उपाय (Budhwar Upay For Success)

गुड़ का लगाएं भोग

बुधवार के दिन मंदिर जाकर या घर में भगवान गणेश को गुड़ का भोग लगाएं. ऐसा करने से श्री गणेश के साथ माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. बुधवार के दिन यह करने से घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: मनाइए कि इस दिन हों मंदिर से जूते-चप्पल चोरी, मिलेगा शुभ फल

गाय को खिलाएं हरी घास

बुधवार के दिन गाय को हरी घास जरूर खिलाएं. इस दिन ऐसा करने से आर्थिक उन्नति के साथ भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होगी और जीवन में आने वाली हर समस्या से मुक्ति मिलेगी.

मां दुर्गा की करें आराधना

बुधवार के दिन मां दुर्गा की पूजा-आराधना करें.  साथ ही नियमित रूप से 'ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे' मंत्र का 108 बार जाप करें. ऐसा करने से बुध दोष से मुक्ति मिलेगी.

मस्तक पर लगाएं सिंदूर 

बुधवार यानी आज के दिन भगवान श्री गणेश के मस्तक में सिंदूर लगाएं और इसके बाद अपने माथे पर भी लगाएं. ऐसा करने से आपको हर काम में सफलता प्राप्त होगी.

यह भी पढ़ें:  जीवन की ये घटनाएं देती हैं शुभ-अशुभ का संकेत, जानें कब हो जाना चाहिए सतर्क

पन्ना धारण करें

आज के दिन कनिष्ठा उंगली में पन्ना धारण करें. ऐसा करने से अगर आपके कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर है तो वह मजबूत होगी. धारण करने से पहले एक बार ज्योतिष से जरूर सलाह लें.

इस मंत्र का करें जाप 

बुधवार के दिन ऊँ गं गणपतये नम:’, या श्री गणेशाय नम:’  मंत्र का जाप जरूर करें. ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाले सभी संकट दूर होंगे.

इन चीजों का करें दान 

अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र जरूर दान करें,  ऐसा करने से आपका बुध ग्रह मजबूत होगा और श्री गणेश की कृपा प्राप्त होगी

दूर्वा करें अर्पित 

बुधवार के दिन भगवान गणेश को समर्पित है इसलिए इस दिन गणेश जी की पूजा के समय 21 दुर्वा जरूर चढ़ाएं. भगवान गणेश को दूर्वा प्रिय है इसलिए इस दिन ऐसा करने से गणेश जी जल्दी प्रसन्न होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement