Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lizard Signs: घर में नजर आए छिपकली तो हरकतों पर दें ध्यान, मिलते हैं भविष्य के संकेत

Lizard Signs: घर में या आस-पास छिपकली नजर आना और इसकी हरकतों से भी भविष्य के बारे में संकेत मिलते हैं

Lizard Signs: घर में नजर आए छिपकली तो हरकतों पर दें ध्यान, मिलते हैं भविष्य के संकेत

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: व्यक्ति को हमेशा ही अपने भविष्य के बारे में जानने (Future Signs) की इच्छा रहती है. भविष्य में जानने के लिए ज्योतिष शास्त्र, हस्तरेखा शास्त्र और सामुद्रिक शास्त्र जैसे कई शास्त्रों के बारे में बताया गया है. इतना ही नहीं व्यक्ति अपने आस-पास हो रही घटनाओं से भी भविष्य (Future Signs) के बारे में जान सकता है. आज हम आपको आस-पास मौजूद जीव-जंतु से मिलने वाले भविष्य के संकेत (Lizard Signs) के बारे में बताने वाले हैं. जीवों का नजर आना और इनकी हरकतों से भविष्य के संकेत (Future Signs) मिलते हैं. घर में या आस-पास छिपकली नजर आना और इसकी हरकतों से भी भविष्य के बारे में संकेत (Lizard Signs) मिलते हैं तो चलिए छिपकली इन मुद्राओं (Lizard Signs) से मिलने वाले संकेतों के बारे में जानते हैं.

छिपकली देती हैं भविष्य के संकेत (Lizard Gives Future Signs)
दो छिपकली का लड़ते हुए दिखना

वास्तु में दो छिपकलियों के लड़ते हुए नजर आने को अशुभ बताया गया है. ऐसी छिपकली देखने का मतलब है कि आपके घर परिवार के सदस्यों के बीच क्लेश की स्थिति बन सकती है.

मिट्टी में लोट-पोट छिपकली नजर आने के संकेत
वास्तु के अनुसार मिट्टी में लोट-पोट हुई छिपकली देखने के भी अशुभ परिणाम होते हैं. यदि आपको ऐसे छिपकली नजर आए तो आपको नए घर में जाने से पहले विधि-विधान से पूजा करा लेनी चाहिए.

यह भी पढ़ें - Vaishakh Masik Shivratri 2023: वैशाख मासिक शिवरात्रि पर बन रहा है इंद्र योग, जान लें सही तारीख, पूजा मुहूर्त और पूजा विधि

मरी हुई छिपकली नजर आने के संकेत
व्यक्ति को मरी हुई छिपकली नजर आए तो इसका संकेत होता है कि घर का मुख्य सदस्य बीमार पड़ सकता है. मुख्य सदस्य के बीमार पड़ने से पूरे परिवार पर भी असर पड़ता है.

मंदिर में छिपकली नजर आना
छिपकली को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है, ऐसे में घर के मंदिर में छिपकली का नजर आना बहुत ही शुभ माना जाता है. अगर आपको मंदिर में छिपकली नजर आए तो समझ लें कि आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement