Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Navratri : इस नवरात्रि सपरिवार करें माता वैष्णो देवी के दर्शन, भारतीय रेल दे रहा है यह शानदार पैकेज

Matarani Rajdhani tour package: IRCTC ने जारी किया माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए स्पेशल टूर पैकेज. मिलेगा नहाने से लेकर नाश्ते तक का पूरा इंतजाम.

Navratri : इस नवरात्रि सपरिवार करें माता वैष्णो देवी के दर्शन, भारतीय रेल दे रहा है यह शानदार पैकेज

RCTC ने जारी किया माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए टूर पैकेज.जान लें यह खास बातें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 26 सितंबर से शारदीय नवरात्रि का पावन पर्व शुरू हो रहा है. इस दौरान माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के दर्शन के लिए हजारों की संख्या में भक्त वैष्णो देवी मंदिर दर्शन करने के लिए जाते हैं और माता वैष्णो देवी का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. ऐसे में यदि आप भी नवरात्रि में वैष्णो देवी मंदिर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो IRCTC द्वारा जारी किए गए इस विशेष टूर पैकेज के बारे में जरूर जान लें. IRCTC के इस टूर 1 पैकेज के तहत आप पूरे परिवार के साथ कम बजट में वैष्णो देवी की यात्रा कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं IRCTC के इस पैकेज में क्या है खास  (Matarani Rajdhani Tour Package)

ऐसे शुरू होगी यात्रा (IRCTC 4 day tour package to Vaishno Devi)

वैष्णो देवी मंदिर के लिए यह यात्रा नई दिल्ली (Delhi) रेलवे स्टेशन से शुरू होगी. जहां ट्रेन नंबर 22461 श्री शक्ति एक्सप्रेस नई दिल्ली से कटरा के लिए रवाना होगी. 1 रात की यात्रा के बाद यात्री अगले दिन कटरा स्टेशन पहुंच जाएंगे इस दौरान उन्हें AC डॉरमेट्री में नहाने का पूरा समय दिया जाएगा. जिसके बाद यात्रियों के लिए गेस्ट हॉउस में जलपान की व्यवस्था की जाएगी और उन्हें बाण गंगा तक ड्राप कर दिया जाएगा वहां से यात्रियों को माता वैष्णो देवी तक की यात्रा स्वयं तय करनी होगी. यात्रियों की यात्रा समाप्त होने पर उन्हें बाण गंगा से गेस्ट हाउस तक पहुंचाया जाएगा जहां आराम करने के बाद यात्रियों को कटरा से दिल्ली के लिए रवाना कर दिया जाएगा. 

इन सुविधाओं का उठा सकेंगे लाभ

IRCTC के इस पैकेज के अंतर्गत यात्रियों को 3AC में यात्रा के साथ साथ कटरा में स्थित गेस्ट हाउस में नहाने और तैयार होने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. इस दौरान यात्रियों के लिए नास्ता उपलब्ध करवाया जाएगा और समान रखने के लिए लॉकर की व्यवस्था भी की जाएगी. यात्रियों को बाण गंगा तक पहुंचाने और वहां से उनको वापस गेस्ट हॉउस तक लाने की पूरी व्यवस्था की जाएगी. IRCTC  के इस पैकेज का लाभ उठाने के लिए आपको सिर्फ 3515 रुपये का भुगतान करना होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement