Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neeli Gemstone: इन राशि वालों के लिए भाग्यशाली होता है नीली रत्न, जानें इसके लाभ और धारण करने की विधि

Neeli Gemstone: नीलम रत्न बहुत ही महंगा होता है ऐसे में आप नीली रत्न खरीद कर पहन सकते हैं. नीली रत्न नीलम का उपरत्न है.

Neeli Gemstone: इन राशि वालों के लिए भाग्यशाली होता है नीली रत्न, जानें इसके लाभ और धारण करने की विधि

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रत्न शास्त्र (Ratna Shastra) में कई रत्नों के बारे में वर्णन किया गया है. रत्न शास्त्र (Ratna Shastra) के अनुसार, सभी रत्न राशि के जातकों के जीवन को प्रभावित करते हैं. रत्न शास्त्र (Ratna Shastra) में 9 रत्नों और 84 उपरत्नों का वर्णन किया गया है. आज हम आपको नीली रत्न (Neeli Lucky Stone) के बारे में बताने वाले हैं. नीली रत्न (Neeli Lucky Stone) का संबंध शनि देव से माना जाता है. नीली रत्न (Neeli Lucky Stone) नीलम का उपरत्न होता हैं. आप नीलन न धारण करके नीली रत्न (Neeli Lucky Stone) को भी धारण कर सकते हैं. नीलम रत्न (Neelam Gemstone) बहुत ही महंगा होता है ऐसे में आप नीली रत्न खरीद कर पहन सकते हैं. तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि नीली रत्न (Neeli Lucky Stone) किन राशि के जातकों के लिए शुभ माना जाता है और इसे कैसे धारण करना चाहिए.

नीली रत्न धारण करने के फायदे (Neeli Lucky Stone Benefits)
जातक को नीली रत्न धारण करने पर कई लाभ मिलते हैं. हालांकि इसके लिए नीली रत्न जातक को सूट करना बहुत ही जरूरी होता है. ऐसे में व्यक्ति को आर्थिक लाभ होता है और नौकरी व्यापार में फायदा होता हैं. यदि जातक जादू-टोने से प्रभावित हो तो नीली रत्न धारण करने से उसे इसके प्रभाव से मुक्ति मिलती हैं.

यह भी पढ़ें - Money Upay: आर्थिक तंगी से हैं परेशान, रावण संहिता के इन आसान उपायों से दूर होगी समस्या

इन राशि जातकों के लिए लाभकारी होता हैं नीली रत्न (Neeli Lucky Stone Beneficial For These Zodiacs)
नीली रत्न कई राशि जातकों के लिए शुभ होता हैं. यह रत्न मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुंभ राशि के जातक धारण कर सकते हैं. हालांकि रत्न धारण करने से पहले आपको कुंडली का विश्लेषण करा लेना चाहिए. यदि आपकी कुंडली में शनि देव अशुभ स्थिति में हो तो नीली धारण करने से नुकसान हो सकता हैं. शनि देव के सकारात्मक होने पर नीली रत्न धारण करना शुभ होता है.

नीली रत्न धारण करने के नियम (Neeli Lucky Stone Wearing Method)
नीली रत्न कम से कम सवा 7 से सवा 8 रत्ती का धारण करना चाहिए. नीली रत्न पंचधातु या चांदी में जड़वाकर धारण करना चाहिए. यह रत्न शनिवार के दिन धारण करना शुभ होता हैं. नीली रत्न को गंगाजल औऱ दूध से शुद्ध करके धारण करना चाहिए. यह बीच वाली मध्यम उंगली में पहनना शुभ होता हैं.

यह भी पढ़ें - Puja Path Tips: देवी-देवताओं को अर्पित करें उनकी पसंद के फूल, जल्द ही मनोकामनाएं होंगी पूरी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement