Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year Vastu Tips: नए साल के मौके पर घर लाएं ये 5 चीजें, चमक जाएगी किस्मत जमकर होगी धन वर्षा

New Year Vastu: वास्तु शास्त्र के अनुसार नए साल के मौके पर घर पर इन चीजों के लाने से शुभता आती है. यहां जानिए इन वस्तुओं के बारे में 

New Year Vastu Tips: नए साल के मौके पर घर लाएं ये 5 चीजें, चमक जाएगी किस्मत जमकर होगी धन वर्षा

नए साल के मौके पर घर लाएं ये 5 चीजें, बढ़ जाएगी कमाई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: New Year Vastu Tips- नया साल लोगों के लिए नई उम्मीदें लेकर आता है. ऐसे में लोग यही चाहते हैं कि नया साल उनके लिए लकी हो और उन्हें करियर और पारिवारिक मामले में शुभ फल की प्राप्ति हो. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में नए साल को बेहतर बनाने के लिए कुछ वस्तुओं के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर लाने से घर में खुशियां आती हैं. मान्‍यता है कि इन चीजों को घर लाने से व्यक्ति की कमाई में वृद्धि होती है और घर में सुख समृद्धि का वास होता है (Vastu Tips). ऐसे में नए साल के मौके पर लोग इन वस्तुओं की खूब खरीदारी कर रहे हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये वस्‍तुएं और इन्‍हें कहां रखना चाहिए. 

विंड चाइंब

वास्‍तु शास्त्र के अनुसार विंड चाइंब से निकलने वाली मधुर ध्‍वनि बहुत शुभ होता है. इसके अनुसार घर, ऑफिस या फिर प्रतिष्‍ठान में व‍िंड चाइंब लगाने से हर प्रकार की नकारात्‍मक ऊर्जा दूर होती है और वहां पॉजिटिव एनर्जी का फ्लो बढ़ता है. इसके अलावा जिस स्‍थान पर विंड चाइंब लगी होती है वहां कभी भी दरिद्रता नहीं आती है और धन में वृद्धि होती है. इसलिए नए साल के मौके पर आप भी अपने घर में विंड चाइंब लाकर जरूर लगाएं.

यह भी पढ़ें- नए साल से पहले घर से निकाल फेंके ये पुरानी और टूटी चीजें, वरना आएगी दरिद्रता

लाफिंग बुद्धा

वास्‍तु शास्त्र में लाफिंग बुद्धा को खुशियों का खजाना माना जाता है. ऐसे में नए साल के मौके पर घर में लाफिंग बुद्धा लाने से खुशियों में इजाफा होता है और परिवार के सभी सदस्‍यों के बीच में प्‍यार बना रहता है. घर में लाफिंग बुद्धा लाकर इन्हें ड्रॉइंग रूम में मुख्‍य द्वार की तरफ मुख करके रखें. घर में लाफिंग बुद्धा लाने से आपके धन की कमी नहीं होती हैं और सुख समृद्धि बनी रहती है. 

बांस का पौधा

वास्तु शास्त्र में बांस के पौधे को समृद्धि और लंबी आयु का प्रतीक माना जाता है. यह नकारात्‍मक ऊर्जा को अवशोषित करता है. इसे आप घर के ड्रॉइंग रूम में रख सकते हैं. इसके अलावा सोफे के पास सेंट्रल टेबल के बीच में बांस का पौधा रखने से घर में धन आने का रास्ता खुलता है. अगर आपके घर में रसोई में किसी प्रकार का वास्‍तुदोष है तो वहां बांस का पौधा रखने से दुष्प्रभाव दूर होंगे. घर में बांस का पौधा रखने से परिवार के सभी सदस्‍य निरोग रहते हैं और आयु भी बढ़ती है. 

यह भी पढ़ें- नए साल आने से पहले घर में ले आएं ये कुछ शुभ चीजें, मिलेगा धन और खुशी

दर्पण

वास्‍तु शास्त्र में दर्पण को बेहद शुभ माना जाता है. ऐसे में नए साल के मौके पर अपने घर में एक सुंदर सा सजावटी दर्पण लेकर आएं और इसे घर की उत्‍तर दिशा में लगाएं. इसके अलावा आप इसे ऑफिस में भी अपने बैठने के स्‍थान पर लगा सकते हैं. वहीं जो लोग व्यपार करते हैं वे अपने प्रतिष्‍ठान पर कैश काउंटर के ठीक सामने एक दर्पण जरूर लगाएं. ऐसा करने से आपकी कमाई में वृद्धि होगी.

एक्‍वेरियम

वास्‍तु शास्त्र में मछलियों को सौभाग्‍य का सूचक माना जाता है. ऐसे में घर में एक्‍वेरियम लगाने से आपके घर की समृद्धि बढ़ती है और सभी प्रकार की बुरी नजर का दुष्प्रभाव खत्म होता है. नए साल पर इसे लाकर उत्‍तर दिशा में रखें. क्योंकि सनातन धर्म में उत्‍तर दिशा को धन और भगवान कुबेर का दिशा माना जाता है. ऐसे में इस दिशा में वाटर बॉडी लगाने से आपके घर में संपन्‍नता बढ़ेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement