Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: पढ़ाई में तेज और किस्मत के धनी होते हैं इन तारीखों में जन्में बच्चें, जानें इनकी खास खूबियां 

मूलांक 1 से 9 तक होते हैं. इन्हीं में आज हम मूलांक 3 की बात करने जा रहे हैं. मूलांक 3 किसी भी महीने की 3, 12,21 और 30 तारीख में जन्में लोगों का होता है.

Latest News
Numerology: पढ़ाई में तेज और किस्मत के धनी होते हैं इन तारीखों में जन्में बच्चें, जानें इनकी खास खूबियां 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: () कुंडली की तरह ही अंक ज्योतिष से व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है. इसे व्यक्ति के ​भविष्य भी ज्ञात होता है. ऐसे में महीनों की तारीख में जन्में लोगों का अलग अलग मूलांक होता है. मूलांक 1 से 9 तक होते हैं. इन्हीं में आज हम मूलांक 3 की बात करने जा रहे हैं. मूलांक 3 किसी भी महीने की 3, 12,21 और 30 तारीख में जन्में लोगों का होता है. अंक शास्‍त्र की मानें तो इस मूलांक यानी 3, 12, 21 और 30 तारीख में बच्चे पढ़ाई लिखाई में बहुत ही तेज होते हैं. यह किस्मत के धनी होने के साथ ही स्वभिमानी होते हैं. आइए जानते हैं इनके करियर से लेकर आर्थिक स्थिति और वैवाहिक जीवन कैसा रहता है...

किस्मत के धनी होते हैं ये लोग 

मूलांक 3 के स्वामी गुरु होते हैं. ऐसे में 3, 12, 21 और 30 तारीख में जन्में लोगों पर ग्रहों के गुरु बृहस्पति की विशेष कृपा होती है. यह लोग किस्मत के धनी होते हैं. इसके साथ ही तेज बुद्धि, धर्म के दाता और सौभाग्यशाली होते हैं. इन तारीखों में जन्में ज्यादातर लोग पढ़ाई लिखाई से जुड़े क्षेत्रों में जाते हैं. ये यहां अच्छा मुकाम भी हासिल कर लेते हैं. साथ ही धर्म के क्षेत्र में जानें पर गुरु के पद पर पहुंचते हैं. इन्हें मान सम्मान भी खूब प्राप्त होता है. यह लोग दूरदर्शी होते हैं. 

लक्ष्य को किसी भी हाल में करते हैं पूरा

किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख में जन्में लोगों का मूलांक 3 होता है. यह बहुत ही मेहनती और शक्तिशाली होते हैं. इस मूलांक के जातक को भी लक्ष्य बनाते हैं. उसे जीवन में पाने के बाद ही दम लेते हैं. यह चुनौतियों से लेकर बड़ी बड़ी समस्याओं से हार नहीं मानते. यह लोग बहुत ही महत्‍वाकांक्षी होते हैं. इनमें रचनात्मक क्षमता भी अच्छी होती है.

स्वाभिमानी होते हैं इस मूलांक के लोग 

मूलांक 3 के लोग बहुत ही स्वाभिमानी होते हैं. यह लोग किसी का उपकार और अहसान लेना पसंद नहीं करते हैं. इनके विचार भी आजाद और मन के मालिक होते हैं. यह सुनते सभी की हैं, लेकिन जब काम करने की बात आएं तो अपने मन का ही करते हैं. ये लोग गुजरती उम्र के साथ अमीर बनते हैं. इस मूलांक के लोगों का वैवाहिक जीवन में भी अच्छा और सुखदायक होता है. यह जीवन भर सुखी दांपत्य का आनंद प्राप्त करते हैं. 

आर्थिक स्थिति होती है अच्छी

3, 12, 21 और 30 तारीख में जन्में लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी होती है. यह अपनी बुद्धि और भाग्य के बल पर खूब पैसा कमाते हैं. दिन दोगुनी तरक्की करते हैं. इनके जीवन में धन धान्य की कमी नहीं होती. इन मूलांक के लोगों को पैतृक संपत्ति भी खूब मिलती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement