Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: इन 3 तारीखों में जन्में लोगों पर रहती है कुबेर देव की कृपा, पैसों से भरी रहती है जेब और तिजोरी 

कुंडली की तरह ही अंक ज्योतिष भी व्यक्तित्व से लेकर भाग्यफल की एक एक कड़ी खोल देता है. इसके लिए मूलांक का जानना सबसे जरूरी है. मूलांक अपनी जन्म की तारीख को जोड़कर आसानी से निकाला जा सकता है. 

Latest News
Numerology: इन 3 तारीखों में जन्में लोगों पर रहती है कुबेर देव की कृपा, पैसों से भरी रहत��ी है जेब और तिजोरी 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Numerology 7 Prediction) कुंडली की तरह की अंक ज्योतिष शास्त्र में मूलांक व्यक्ति का व्यक्तित्व से लेकर उसके भाग्यफल तक को स्पष्ट कर देता है. किसी भी तारीख में जन्में लोगों के मूलांक 1 से 9 के बीच होते हैं. व्यक्ति की जन्मतिथि से उसके मूलांक का पता लगाया जा सकता है. आज हम मूलांक 7 की बात करेंगे. अंक शास्त्र के अनुसार किसी भी माह की 7, 16 या 25 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 7 होता है. इस मूलांक के लोग जीवन में खूब धन कमाते हैं. इनमें कई खूबियां तो कुछ कमियां भी होती है, जो इनके रिश्तों को अच्छा और खराब कर देते हैं. इनके पास कभी धन की कमी नहीं होती. 

कुबेर देव की होती है खास कृपा

7, 16 या 25 तारीख में जन्में लोगों को मूलांक 7 होता है. इस मूलांक वाले लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. इनके जीवन में धन की कमी नहीं होती. भगवान कुबेर की इन पर सीधी कृपा होती है. यह जीवन में खूब धन दौलत कमाते हैं. ऐसे लोग किसी भी फिल्ड में सफलता ग्रहण कर लेते हैं. 

Tulsi Ke Totke: तुलसी के ये टोटके खत्म कर देंगे जीवन की हर विपत्ति, सौभाग्य में बदल जाएगा दुर्भाग्य

स्वतंत्र विचार और असामान्य व्यक्तित्व के होते हैं

मूलांक 7 के लोग खुले विचारों के होते हैं. इनका दिमाग कभी शांत नहीं रहता. यह कुछ न कुछ करने का सोचते रहते हैं. व्यक्तित्व असामान्य होता है. यही वजह है कि ये लोग कभी भी शांत नहीं बैठते. इसके मूलांक के लोग जीवन में हर बदलाव के लिए तैयार रहते हैं. साथ ही इनकी कल्पनाशक्ति बहुत ही तेज होती है.  

निडर होते हैं इन तीनों तारीख में जन्में लोग

7,16 और 25 में जन्में मूलांक 7 के लोग निडर होते हैं. यह अपनी बात कहने में जरा भी नहीं रुकते. यही वजह है कि इन्हें समाज में मान और नाम खबू मिलता है. हालांकि यह छोटी सी समस्या को बहुत बड़ा समझ लेते हैं. यह व्यवहार से चिड़चिड़े होते हैं. स्वभाव से लोग बहुत ही दृढ़ निश्चयी होते हैं. यह एक साथ कई काम करने की क्षमता रखते हैं. 

हर हाल में पा लेते हैं सफलता

इस मूलांक के लोग बेहद अपने काम को लेकर ​निष्ठावान होते हैं. ये नौकरी से लेकर बिजनेस में सफलता पाने के बाद ही दमक लेते हैं. इसके लिए​ दिन रात एक कर देते हैं. यह नौकरी में बड़ा पद पा लेते हैं. इस मूलांक के लोग अच्छे लीडर भी होते हैं. इनका भाग्य भी खूब साथ देता है. 

जानें रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त, भाई की कलाई पर राखी के साथ ये चीज जरूर बांधे बहनें, रिश्ते में आएगी मिठास

परिवार के लिए भी होते हैं शुभ

इस मूलांक के लोग इस परिवार में जन्म लेते हैं. उनके लिए भी भाग्यशाली होते हैं. इनके जन्म के साथ ही परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. घर में सुख समृद्धि बढ़ती हैं यह लोग स्वभाव से सरल और दौलत मंद होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement