Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology : 6, 15 और 24 को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, ये रहा मूलांक 6 का वार्षिक राशिफल

Number or Mulank 6: 6,15 और 24 जन्मतिथि वालों के लिए आने वाला साल कैसा रहेगा, यहां जानिए मूलांक 6 के जातकों का करियर, करोबार और पारिवारिक जीवन

Numerology : 6, 15 और 24 को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, ये रहा मूलांक 6 का वार्षिक राशिफल

6,15 और 24 जन्मतिथि वालों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Numerology 2023 Prediction For Number or Mulank 6-अंक शास्त्र के अनुसार जिस भी व्यक्ति का जन्म महीने के 6,15 और 24 तारीख को होता है, उनका मूलांक 6 होता है. यह अंक शुक्र ग्रह (Shukra Planet) का प्रतिनिधित्व करता है. अगर बात करें इस अंक के जातकों (Numerology) के स्वभाव और उनके जीवन की तो ऐसे व्यक्ति लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं और दिखने में सुंदर व आकर्षित होते हैं. इस अंक के जातक कला और संगीत के प्रेमी होते हैं. इसके अलावा इनका जीवन भौतिक जगत के साथ आध्यात्मिक जगत में व्यतीत होता है. आने वाला साल 2023 केतु ग्रह का प्रतिनिधित्व कर रहा है. ऐसे में चलिए जानते हैं साल 2023 मूलांक 6  (Mulank 6) के जातकों के लिए कैसा रहेगा, इस साल उनका करियर, कारोबार और वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है.

मूलांक 6 के जातकों का करियर (Career Of Mulank 6 In 2023)

अंक शास्त्र (Ank Jyotish) के अनुसार साल 2023 उन फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं के लिए अत्यंत लाभकारी साबित हो सकता है, जिनका मूलांक 6 है. इसके अलावा अन्य लोगों की बात करें तो इस साल आप अपने काम से मतलब रखें किसी और पर ध्यान न दें. क्योंकि आपके इमोशन के साथ कोई खेल सकता है. नौकरी में मनचाही जगह ट्रांसफर हो सकता है. प्रमोशन और इंक्रीमेंट के भी प्रबल आसार हैं. इसके अलावा जो लोग राजनीति से जुड़े हुए हैं, उनको इस साल सफलता मिल सकती है यानी कि किसी पद पर आसीन हो सकते हैं. वहीं व्यापारी अपने व्यवसाय में नए साधनों को जोड़ पाएंगे और जो लोग बेरोजगार हैं उनके लिए यह साल फलदायी साबित हो सकता है. छात्रों के लिए भी आने वाला साल अच्छा साबित होगा.

यह भी पढ़ें- 1, 10 19 या 28 को हुआ है जन्म तो जानिए कैसा होगा आने वाला साल, ये रहा मूलांक 1 का वार्षिक राशिफल 

मूलांक 6 के जातकों की आर्थिक स्थिति (Finance Of Mulank 6 In 2023)

इस साल आपको शेयर मार्किट, सट्टा और लॉटरी में लाभ मिल  सकता है और आप किसी करीबी को धन उधार दे सकते हैं. इसके अलावा व्यापारियों के नए साधनों से जुड़ने से धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं. ऐसे जातक इस साल भौतिक सुखों पर धन खर्च कर सकते हैं. वहीं जो लोग सिविल इंजीनियरिंग, रियल एस्टेट या और फिल्म लाइन से जुड़े हैं, उनको धन कमाने का मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- 2,11,20 और 29 को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, ये रहा मूलांक 2 का वार्षिक राशि

मूलांक 6 के जातकों का वैवाहिक जीवन (Married life And Relationship Of Mulank 6 In 2023) 

साल 2023 में आप घर से जड़े सामानों पर पैसे खर्च कर सकते हैं जिससे आपके परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न होंगे. ऐसे में घर-परिवार में चल रही क्लेश से आपको मुक्ति मिल सकती है. इसके अलावा इस साल आपको प्रेम संबंधों में सफलता मिल सकती है यानी कि आने वाले साल में आपका प्रेम विवाह में बदल सकता है. इसके अलावा जो लोग विवाहित हैं, उन लोगों का दांपत्य जीवन मधुर रहेगा और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगो.

यह भी पढ़ें- 3,12,21 और 30 को हुआ है जन्म तो जानिए कैसा होगा आने वाला साल, ये रहा मूलांक 3 का वार्षिक राशिफल

मूलांक 6 के जातकों का स्वास्थ्य (Health Of Mulank 6 In 2023)

अंक शास्त्र के अनुसार आने वाले साल में आपको स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.  क्योंकि इस बार होने वाली शुक्र और केतु की युति आपकी प्रतिरोधक क्षमता कमजोर कर सकती है. जिसकी वजह से आप बीमारी के चपेट में आ सकते हैं. अंक गणना के अनुसार साल 2023 के मध्य में आपको ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ सकती है. इस साल दुर्घटना के योग भी बन रहे हैं. इसलिए ऊंचे स्थान पर जाने और वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. साल 2013 में आप डिहाइड्रेशन के भी शिकार हो सकते हैं. इसलिए पानी का सेवन अधिक से अधिक करें और सेहत का खास ख्याल रखें. 

यह भी पढ़ें-  4,13,22, और 31 को हुआ है जन्म तो जानिए कैसा होगा आने वाला साल, ये रहा मूलांक 4 का वार्षिक राशिफल

साल 2023 का शुभ रंग, वार और रंग 

शुभ दिन - शुक्रवार और बुधवार 

शुभ अंक -  5 और 7 

शुभ रंग -  हरा और सफ़ेद

यह भी पढ़ें-  5, 14 और 23 को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, ये रहा मूलांक 5 का वार्षिक राशिफल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement