Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahu Ki Mahadasha: 18 साल चलती है राहु की महादशा, शुभ परिणाम देने पर कर देती है मालामाल

Rahu Ki Mahadasha: राहु ग्रह की महादशा यदि जातक पर हो तो यह 18 साल तक चलती है. इसके शुभ-अशुभ दोनों ही परिणाम होते हैं.

Rahu Ki Mahadasha: 18 साल चलती है राहु की महादशा, शुभ परिणाम देने पर कर देती है मालामाल

राहु महादशा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्रों (Jyotish Shastra) में सभी ग्रहों के प्रभाव के बारे में बताया गया है. कुंडली में ग्रह दशा (Grah Dasha) और उसके प्रभाव से व्यक्ति का जीवन प्रभावित होता है. सभी ग्रह एक समय के बाद राशि परिवर्तन (Grah Rashi Parivartan) करते हैं. ग्रहों के परिवर्तन के कारण ही ग्रहों के शुभ-अशुभ परिणाम झेलने पड़ते हैं. कई बार ग्रहों की महादशा (Rahu Ki Mahadasha) भी व्यक्ति को झेलनी पड़ती है.

राहु ग्रह की महादशा (Rahu Ki Mahadasha) यदि जातक पर हो तो यह 18 साल तक चलती है. राहु को अशुभ ग्रह माना जाता है. हालांकि इसके शुभ-अशुभ (Grah Shubh Ashubh Parinam) दोनों ही परिणाम होते हैं. कुंडली में राहु के उच्च होने पर राहु की महादशा (Rahu Ki Mahadasha) जातक का जीवन बहुत ही अच्छा होता है. तो चलिए राहु की महादशा के शुभ-अशुभ परिणाम के बारे में जानते हैं.

राहु की महादशा का शुभ प्रभाव (Rahu Ki Mahadasha Ke Shubh Prabhav)
व्यक्ति की कुंडली में राहु का शुभ प्रभाव हो तो वह सुंदर और आकर्षक पर्सनालिटी वाला होता है. समाज में उसका अच्छा खासा दबदबा बना रहता है. ऐसे लोगों को अच्छा खासा धन लाभ होता है. राहु की महादशा के कारण यह लोग बहुत ही ऊंचाइयों को छूते हैं. शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में भी राहु की कृपा से इन्हें लाभ मिलता है.

यह भी पढ़ें - Vaishakh Masik Shivratri 2023: वैशाख मासिक शिवरात्रि पर बन रहा है इंद्र योग, जान लें सही तारीख, पूजा मुहूर्त और पूजा विधि

राहु की महादशा का अशुभ प्रभाव (Rahu Ki Mahadasha Ke Ashubh Prabhav)
राहु के अशुभ प्रभाव के कारण व्यक्ति छल, कपट और धोखा देने में माहिर हो जाता है. उसके अंदर कई सारी गंदी आदते आ जाती हैं. व्यक्ति को नशे की लत लग जाती है और वह पागलपन की स्थिति में आ जाता है. व्यक्ति को आंतों की समस्या, अल्सर, गैस्ट्रिक आदि बीमारियां भी परेशान करती हैं.

राहु ग्रह के उपाय (Rahu Ke Upay)
- कुंडली में राहु के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए जौ, सरसों, सात प्रकार के अनाज, नीले व भूरे रंग के वस्त्र और कांच की वस्तुओं का दान करना चाहिए. यह उपाय बुधवार के दिन करना चाहिए.
- बुधवार को घर के मंदिर में राहु यंत्र की स्‍थापना करनी चाहिए. ऐसा करने से जातक को बीमारियों से राहत मिलती है.
- रात को गुनगुने पानी से हाथ पैर धोकर सोए व बुधवार के दिन कुत्ते को मीठी रोटी बनाकर खिलाएं. यह दोनों उपाय करने से भी अशुभ राहु का प्रभाव कम होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement