Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sharad Purnima Upay: शरद पूर्णिमा पर वास्तु के इन उपायों से मिलेगा धन, अच्छी नौकरी भी

Sharad Purnima Upay- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शरद पूर्णिमा पर कुछ खास उपाय करके हर समस्या से मुक्ति पाई जा सकती है. जानिए क्या क्या

Sharad Purnima Upay: शरद पूर्णिमा पर वास्तु के इन उपायों से मिलेगा धन, अच्छी नौकरी भी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः Sharad Purnima 2022 Upay- इस बार शरद पूर्णिमा  (Sharad Purnima Date) 09 अक्टूबर, 2022 को है, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन चंद्रमा 16 कलाओं से सुसज्जित होकर पृथ्वी के सबसे नजदीक होता है. पौराणिक कथाओं के अनुसार शरद पूर्णिमा के दिन ही समुद्र मंथन के बाद मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) प्रकट हुई थीं. इसलिए माना जाता है कि मां लक्ष्मी इस दिन पृथ्वी पर आकर अपने भक्तों पर कृपा बरसाती हैं. कहा जाता है कि इस दिन चंद्रमा के दर्शन मात्र से ही व्यक्ति के सारे कष्ट मिट जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शरद पूर्णिमा पर कुछ खास उपाय करके हर समस्या से मुक्ति पाई जा सकती है. 

शरद पूर्णिमा पर कर लें यह खास उपाय (Sharad Purnima Upay)

अच्छी सेहत के लिए

शरद पूर्णिमा के दिन रात को खीर बनाकर उसे छत पर या खुले आसमान के नीचे कहीं भी रख दें. दूसरे दिन सुबह परिवार के साथ उस खीर का सेवन करें. मान्यता है शरद पूर्णिमा के दिन ऐसा करने से स्वास्थ्य उत्तम रहता है. 

बीमारी से मुक्ति के लिए

अगर कोई व्यक्ति किसी बीमारी से परेशान है या आपके घर में लगातार कोई न कोई बीमार रहता है तो सफेद कपड़े में चावल रखकर कुछ देर तक चंद्रमा की रोशनी में रखें और उसे अगली सुबह किसी मंदिर में दान कर दें. ऐसा करने से स्वास्थ्य संबंधि समस्याएं दूर होंगी. 

यह भी पढ़ें: Sharad Purnima : 8 या 9 अक्टूबर किस दिन है शरद पूर्णिमा? इस दिन रात में रखें खीर

जीवन की बाधा दूर करने के लिए

शरद पूर्णिमा की रात को चांद की रोशनी में गंगाजल रखें और उस गंगा जल से भगवान शिव का अभिषेक करें. इससे आपके जीवन से जुड़ी तमाम बाधाएं दूर होंगी और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

धन संबंधी समस्या दूर करने के लिए

अगर आप धन की किल्लत से जूझ रहे हैं तो इस समस्या को दूर करने के लिए शरद पूर्णिमा की रात में मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें. इसके साथ ही उन्हें 5 कौड़ियां अर्पित करें और अगले दिन इन कौड़ियों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से धन से जुड़ी तमाम समस्याएं दूर हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: Bad Effect of Planets: इन ग्रहों का खेल बिगाड़ता है अपनों से रिश्ता, जानिए

नौकरी और व्यापार में मुनाफे के लिए

शरद पूर्णिमा के दिन नौकरी या व्यापार में सफलता पाने के लिए भी उपाय कर सकते हैं. इस दिन आप मां लक्ष्मी और हनुमान जी के सामने चौमुखी दीपक जलाएं ऐसा करने से नौकरी में प्रमोशन और बिजनेस में धन लाभ होगा और माता लक्ष्मी और हनुमान जी की कृपा प्राप्त होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement