Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर या ऑफिस टेबल पर रखते हैं यह पौधा तो ध्यान रखें ये बातें

लोग अक्सर ही घर या दफ्तर में बांस या बैंबू का पौधा लगाते हैं तो चलिए जानते हैं इससे जुड़े कुछ जरूरी वास्तु टिप्स.

Vastu Tips: घर या ऑफिस टेबल पर रखते हैं यह पौधा तो ध्यान रखें ये बातें

Bamboo plant vastu tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर या दफ्तर में पौधे लगाना बहुत अच्छा माना जाता है. कहा जाता है कि पेड़-पौधों से निकलने वाली पॉजिटिव एनर्जी सुख-शांति और समृद्धि लाती है. वास्तु शास्त्र के जानकार मानते हैं कि घर या दफ्तर में पेड़-पौधे लगाने से भाग्य अच्छा होता है और अच्छे संयोग बनते हैं. इसके साथ ही जीवन में पॉजिटिव एनर्जी का असर बढ़ता है. लोग अक्सर ही घर या दफ्तर में बांस या बैंबू का पौधा लगाते हैं. वास्तु के मुताबिक बांस का पौधा लकी माना जाता है लेकिन अगर वास्तु के मुताबिक यह पौधा सही दिशा में न लगे तो आर्थिक स्थिति पर असर हो सकता है. 

बांस का पौधा लगाते वक्त रखें खास बातों का ध्यान
 
-वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में बांस का पौधा लगाते हैं तो इसे खिड़की के पास या ऐसी जगह पर ना रखें जहां धूप आती हो. क्योंकि धूप में यह पौधा खराब हो जाएगा जिसका घर की आर्थिक स्थिति पर सीधा असर पड़ेगा. 

-बांस का पौधा लगाने के लिए सबसे अच्छी दिशा पूरब है. इस दिशा में बांस का पौधा लगाने से घर में सुख-शांति बनी रहती है. साथ ही घर के लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है. 

Bamboo plant

-वास्तु शास्त्र के अनुसार, 2-3 फीट की ऊंचाई तक बढ़ने वाले बांस के पौधे शुभ होते हैं. दफ्तर में बांस का पौधा लगाने से वातावरण शुद्ध रहता है. साथ ही निगेविट एनर्जी दूर होती है. इसके अलावा ऑफिस में लगाए गए बांस के पौधे का पानी हफ्ते में एक बार जरूर बदल दें. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

-बांस का पौधा लगाने से बीमारियां दूर होती हैं और शरीर स्वस्थ रहता है. साथ ही बांस के पौधे को बेडरूम में भी रखा जा सकता है. इससे दांपत्य जीवन में मधुरता आती है. 

-बांस के पौधे को कांच के गमले या बाउल में पानी डालकर उसे लाल रंग के रिबन से बांधकर रखना चाहिए. करियर में सफलता पाने के लिए स्टडी रूम में 4 बांस के पौधे लगाएं.  

ये भी पढ़ें:

1- Mythology : प्रह्लाद और ध्रुव के अलावा कौन-कौन बालभक्त रहे हैं नामी

2- लाइफ पार्टनर के लिए बहुत Lucky होती हैं इन राशियों की लड़कियां

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement